हिमाचल की सियासी जंग में सोशल मीडिया बना हथियार, CM ने भाजपा तो नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 09:05 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल की सियासी जंग में सोशल मीडिया को राजनीतिक दल एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं, ऐसे में आए दिन सत्ताधारी और विपक्ष दलों के नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ जुबानी हमले किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट और वीडियो पाेस्ट कर विपक्ष के साथ ही भाजपा का दामन थामने वालों पर निशाना साधा है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि जो नोट के दम पर कुर्सी हथियाते हैं, वो जनता का भला कभी नहीं कर सकते। वो बस यही सोचते हैं कि जो पैसे उन्होंने कुर्सी हथियाने में लगाए हैं, उन्हें कैसे वसूला जाए। वो पैसे जनता से निचोड़ते हैं। हिमाचल की जनता ऐसे लोगों को पहचानती है, वो इन्हें जरूर सबक सिखाएगी। इसके साथ ही उन्होंने एक पुरानी वीडियो भी शेयर की है, जिसमें वे नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साध रहे हैं कि भाजपा काे सत्ता की भूख है। नोट के दम पर मुख्यमंत्री की कुर्सी खींचने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

जयराम ठाकुर ने भी शेयर की पोस्ट व वीडियो 
वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट व वीडियो शेयर की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण 9 नेताओं द्वारा विधायकी छोड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में समाज सेवा करने का निर्णय सराहनीय है। झूठी गारंटियों और जनहित की उपेक्षा से उपजी परिस्थितियों के कारण आज यह दिन देखने पड़ रहे हैं। पूरा देश आज सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर भरोसा करती है, इसीलिए आज देश उन्हीं के साथ खड़ा है, साथ ही उन्होंने भी बीते दिन शनिवार को शिमला में आयोजित कार्यक्रम से जुड़ी एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह कह रहे हैं कि लोकतंत्र में चुने हुए प्रतिनिधियों का अगर सम्मान न हो, उनकी पहचान न हो तो स्वभाविक रूप से आप लोकतंत्र का सम्मान नहीं कर रहे हैं।

सरकार सौतेला व्यवहार करती आई : राजेंद्र राणा
भाजपा में शामिल हुए राजेंद्र राणा ने भी रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने लिखा है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने ही चुने हुए विधायकों से सौतेला व्यवहार करती आई है। जिस जनता ने हमें पलकों पर बैठाया भला उसे परिवार रूपी जनता से धोखा कैसे बर्दाश्त किया जाए? एक जनप्रतिनिधि होने के नाते प्रदेश और सुजानपुर के कल्याण हेतु यह सकारात्मक कदम उठाया है ताकि मिलजुल कर हम प्रदेश और क्षेत्र को और आगे बढ़ाएं।

दोनों दलों की सोशल मीडिया टीम एक्टिव
सियासी जंग के तहत एक-दूसरे पर निशाने साधने के लिए राजनीतिक दल कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। ऐसे में कांग्रेस हो या भाजपा, दोनों दलों की सोशल मीडिया टीम एक्टिव हो चुकी है। इसके तहत सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर सभाओं, सम्मेलनों के बयानों के एडिटेड वीडियो को वायरल किया जा रहा है, साथ ही एक-दूसरे नेताओं के कार्टून पोस्ट किए जा रहे हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News