कंगना रणौत ने खुद को बताया डाकिया, CM सुक्खू ने भाजपा पर साधा निशाना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:05 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): रोहतांग, शिंकुला व बारालाचा दर्रे में एक फुट से अधिक हिमपात हुआ है। हिमाचल में बनी 20 दवाओं के सैंपल फिर फेल हो गए हैं। कंगना रणौत ने भरमौर मे मैहला में कहा कि मैं आपका डाकिया हूं और यही मेरा काम होगा। लोगों की समस्याओं को केंद्र सरकार तक पहुंचाऊंगी और आपकी एक बेहतरीन डाकिया बनकर दिखाऊंगी। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश भाजपा जितना भी जोर लगा ले, वह कांग्रेस सरकार की घोषणा के अनुरूप महिलाओं को हर माह दी जाने वाली 1500 रुपए की राशि को नहीं रुकवा सकती। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ओपीएस को कानूनी दर्जा देने के लिए विधानसभा में कानून लाएगी। लोक निर्माण मंत्री एवं मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह जल्द ही चुनावी प्रचार शुरू करेंगे। मंडी के अनमोल, हमीरपुर के विनय कुमार और रत्ती की तरुणा कमल ने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है। गिरिपार क्षेत्र के शिलाई में एक गाड़ी के गहरी खाई में गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई। सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब दो गुटों के बीच हुई खूनी झड़प हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

रोहतांग-शिंकुला-बारालाचा दर्रे में हिमपात, मनाली का जांस्कर से संपर्क कटा
रोहतांग, शिंकुला व बारालाचा दर्रे में एक फुट से अधिक हिमपात हुआ है। हिमपात होने के चलते मनाली का जांस्कर से संपर्क कटा गया है। मौसम के हालात देखकर लाहौल-स्पीति पुलिस ने दारचा में वाहन रोक दिए। बीआरओ ने डेढ़ सप्ताह पहले वाया शिंकुला व जांस्कर होते हुए कारगिल व लेह को मनाली से जोड़ दिया था। 

हिमाचल में बनीं 20 दवाओं के सैंपल फेल, CDSCO ने जारी किया ड्रग अलर्ट
हिमाचल में बनी 20 दवाओं के सैंपल फिर फेल हो गए हैं। केन्द्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) ने इस माह का ड्रग अलर्ट जारी किया है। देश में दवाओं के कुल 59 सैंपल फेल हुए हैं, जिसमें हिमाचल की दवाओं के फेल हुए सैंपल की संख्या 20 है। जिन दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं उनमें एलर्जी, दर्द, एंटीबायोटिक, हार्ट, बीपी व शुगर सहित कई बीमरियों की दवाएं शामिल हैं। 

कंगना रणौत ने खुद को बताया डाकिया, कहा-केंद्र सरकार तक पहुंचाऊंगी लोगों की समस्याएं
मैं आपका डाकिया हूं और यही मेरा काम होगा। लोगों की समस्याओं को केंद्र सरकार तक पहुंचाऊंगी और आपकी एक बेहतरीन डाकिया बनकर दिखाऊंगी। यह बात मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने जिला चम्बा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र के मैहला में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सोशल मीडिया पर एक पाेस्ट डालते हैं और पूछते हैं आपकी क्या सहायता कर सकते हैं। 

CM सुक्खू ने भाजपा पर साधा निशाना, महिलाओं को 1500 रुपए देने को लेकर कही बड़ी बात
प्रदेश भाजपा जितना भी जोर लगा ले, वह कांग्रेस सरकार की घोषणा के अनुरूप महिलाओं को हर माह इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत दी जाने वाली 1500 रुपए की राशि को नहीं रुकवा सकती। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव आयोग से 1500 रुपए की राशि महिलाओं को जारी करने की अनुमति मांगी है।

कंगना के खान-पान की चर्चा का RSS के साथ ही VHP ले संज्ञान : विक्रमादित्य सिंह
लोक निर्माण मंत्री एवं मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह जल्द ही चुनावी प्रचार शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रदेश और स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाएगा तथा किसी भी सूरत में इसे ग्लैमराइज्ड नहीं होने देंगे। उन्होंने मंगलवार को शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि मंडी की जनता का उनके परिवार को पहले भी आशीर्वाद मिला है और वह पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे तथा निश्चिततौर पर जीत दर्ज करेंगे।

हिमाचल में कांग्रेस सरकार पूरी तरह स्थिर, भाजपा का ऑप्रेशन लोटस विफल : मुकेश अग्निहोत्री
प्रदेश सरकार ओपीएस को कानूनी दर्जा देने के लिए विधानसभा में कानून लाएगी। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद वह इसको लेकर कानून बनाएगी ताकि कर्मचारियों को बुढ़ापे में पैंशन का लाभ मिलता रहे। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों से अपने सुखद बुढ़ापे के लिए मौजूदा लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस का साथ देने की अपील की। 

HAS की परीक्षा में टॉप करने के बाद अब अनमोल ने पास की UPSC की परीक्षा
मंडी के अनमोल और हमीरपुर के विनय कुमार ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में मंडी के अनमोल ने इस परीक्षा में 438वां रैंक हासिल किया है। इसके अलावा विनय कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 824वां रैंक हासिल किया है। 

रत्ती की तरुणा कमल ने पास की UPSC परीक्षा, 203वां रैंक हासिल किया
मंडी जिला की बल्ह घाटी में रत्ती से संबंध रखने वाली तरुणा कमल ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर 203 रैंक हासिल किया है। तरुणा कमल ने रत्ती स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल से 12वीं तक शिक्षा प्राप्त की थी। उसके बाद चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर से वैटर्नरी डॉक्टर की परीक्षा पास की है। तरुणा कमल ने बताया कि सफलता का एकमात्र रास्ता परिश्रम है और सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है।

सिरमौर: शिलाई में पिकअप गाड़ी खाई में गिरी, 2 युवकों की मौ.त
गिरिपार क्षेत्र के शिलाई में एक गाड़ी के गहरी खाई में गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। जानकारी के अनुसार पिकअप गाड़ी शिलाई डिग्री कॉलेज से शिलाई बाजार की तरफ आ रही थी कि तभी नाया मोड़ पर गाड़ी की कटिंग नहीं हो पाई और गाड़ी सीधी सड़क से लुढ़क कर गहरी खाई में जा गिरी। 

पांवटा साहिब अस्पताल में बरसे राॅड और डंडे, 2 गुटों के बीच खूनी झड़प में 10 लोग घायल
सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब दो गुटों के बीच हुई खूनी झड़प के बाद एक गुट ने लोहे की रॉड के साथ सिविल अस्पताल में घुसकर दूसरे गुट पर हमला कर दिया। स्थिति तनावपूर्ण होती देख अस्पताल में तैनात डाॅक्टर व अन्य स्टाफ ने कमरे में छिपकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पहुंची। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News