धर्मशाला: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले-इस समय सबसे बड़ा मुद्दा है लोकतंत्र को बचाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 08:50 PM (IST)

धर्मशाला/गग्गल (तनुज/अनजान): रविवार को धर्मशाला पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश कांग्रेस सहित कांग्रेस हाईकमान अपने स्तर पर सर्वे करवा रहा है। वह भी स्वयं रविवार को धर्मशाला सर्वे के लिए पहुंचे। धर्मशाला विधानसभा के उपचुनाव के लिए कुछ नाम सर्वे में आगे चल रहे हैं, वहीं लोकसभा के प्रत्याशी के चयन को सर्वे चला हुआ है और जल्द ही नामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय सबसे बड़ा मुद्दा लोकतंत्र को बचाना है। सत्ता की भूखी भाजपा ने पिछले 15 माह में केवल कुर्सी हथियाने का ही प्रयास किया जबकि जनता हित के कार्याें को रोकने का प्रयास किया है। धर्मशाला सैंट्रल यूनिवर्सिटी निर्माण के लिए जमा होने वाले 30 करोड़ रुपए के मामले पर सीएम ने कहा कि इसका री-असैसमैंट करवाया जा रहा है और इस प्रक्रिया के पूरे होने के बाद जो भी राशि होगी उसे जमा करवा दिया जाएगा।

बेतुकी बयानबाजी करना भाजपा की फितरत
इससे पहले गग्गल एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बिकाऊ नेताओं की नहीं, बल्कि जिताऊ नेताओं को टिकट देकर चुनावी रणभूमि में उतर रही है। उन्होंने कहा कि बेतुकी बयानबाजी करना भाजपा की फितरत है। इतिहास गवाह है कि आजादी से लेकर आज तक देश को मजबूत बनाने का कार्य केवल कांग्रेस ने ही किया है। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत करने में कांग्रेस के 2 प्रधानमंत्रियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। पालमपुर में घटित घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लिया जा रहा है।  

धर्मशाला उपचुनाव के सर्वे में राकेश सहित 4 नाम आगे
रविवार को धर्मशाला पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी सर्किट हाऊस में टिकटार्थियों के साथ चर्चा की। टिकटार्थी भी अपने समर्थकों के साथ सर्किट हाऊस पहुंचे थे। विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस के सर्वे में 4 नाम आगे चल रहे हैं। इसमें भाजपा के पूर्व प्रत्याशी रहे राकेश चौधरी का नाम भी शामिल है। हालांकि आधिकारिक तौर पर राकेश चौधरी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन तो नहीं की है, लेकिन रविवार को मुख्यमंत्री के धर्मशाला पहुंचने के दौरान गग्गल एयरपोर्ट पर उनकी मौजूदगी ने भी कई संकेत दे दिए। इसके अलावा 3 पार्टी के ही कार्यकर्त्ता धर्मशाला नगर निगम के पूर्व मेयर देवेंद्र जग्गी, धर्मशाला के पूर्व में हुए उपचुनाव के दौरान प्रत्याशी रहे विजय इंद्र कर्ण और पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं धर्मशाला से विधायक रहीं चंद्रेश कुमारी की बहू शैलजा कटोच का भी नाम शामिल है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News