नाबार्ड का State Focus Paper जारी, सवर्णों को 10% आरक्षण पर ये बोले CM जयराम

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 05:45 PM (IST)

शिमला (योगराज): नाबार्ड हिमाचल प्रदेश क्षेत्रीय कार्यालय शिमला द्वारा एकदिवसीय स्टेट क्रैडिट सैमीनार का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत की। नाबार्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में नीतिगत पहलुओं और विकास की प्राथमिकताओं व ऋण वितरण प्रणाली की क्षमता को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के लिए वर्ष 2019-20 में 23,630 करोड़ के ऋण की संभावना प्रस्तुत की गई।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

मुख्यमंत्री ने नाबार्ड द्वारा चलाई जा रही परियोजनाओं और विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास कार्यों को करने में सरकार को नाबार्ड का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण है। नाबार्ड का स्टेट फोकस पेपर प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों को दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण को प्रदेश में जल्द लागू करने की बात कही है।
PunjabKesari, Book Launch Image
मुख्यमंत्री ने इस दौरान नाबार्ड द्वारा तैयार ‘‘स्टेट फोकस पेपर 2019-20’’, नाबार्ड द्वारा किए गए विकासात्मक कार्य की पुस्तिका ‘‘हिमाचल प्रदेश में नाबार्ड’’ और नाबार्ड के कृषि उत्पादक संगठनों पर त्रैमासिक पत्रिका ‘‘निहारिका’’ का विमोचन भी किया। नाबार्ड द्वारा सैमीनार के साथ-साथ विभिन्न सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।"
PunjabKesari, Exhibition Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News