Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री का चुनाव लड़ने से इंकार, निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को लेकर सुनवाई टली, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 12:31 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में शुक्रवार से आगामी तीन दिनों में आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने एवं ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि न तो वह कोई चुनाव लड़ रहे हैं और न ही उनकी बेटी किसी चुनाव मैदान में उतर रही है। वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। प्रदेश हाईकोर्ट में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई 30 अप्रैल के लिए टल गई है। केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के मैनिफैस्टो पर तंज कसा है। पैसे दोगुना करने का लालच शिमला के एक कारोबारी को महंगा पड़ गया है। हमीरपुर जिला में एक युवक ने शराब के नशे में धुत्त होकर खुद पर चाकू से वार कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जिला बिलासपुर की पंजाब सीमा से सटे क्षेत्र दबट में नकली पिस्टल दिखाकर 2 महिलाओं से उनके आभूषण छीनकर भागे बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है। ऊना जिला में एक व्यक्ति ने स्थानीय बचत भवन के पास अति व्यस्ततम चौक में दिनदहाड़े आत्मदाह का प्रयास किया। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत गांव डोडूवाल मानपुरा में गैस लीक होने से सिलैंडर में धमाका हो गया। इस हादसे में एक परिवार के 5 सदस्य घायल हो गए।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में आज आंधी-तूफान के साथ बिजली चमकने व ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे आगामी तीन दिनों में आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने एवं ओलावृष्टि का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार से रविवार तक राज्य के प्रत्येक भाग में अनेक स्थानों पर वर्षा व हिमपात होने के आसार हैं। 29 व 30 अप्रैल को मध्य व उच्च पर्वतीय इलाकों में एक-दो स्थानों पर वर्षा/हिमपात हो सकता है, जबकि मैदानी इलाके शुष्क एवं साफ रहेंगे। 

चुनाव लड़ने की अटकलों पर Deputy CM मुकेश अग्निहोत्री का बड़ा बयान
हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि न तो वह कोई चुनाव लड़ रहे हैं और न ही उनकी बेटी किसी चुनाव मैदान में उतर रही है। मुकेश अग्निहोत्री चुनाव लड़ने की अटकलों पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल में टिकट का आबंटन पार्टी हाईकमान करता है, लेकिन कुछ मीडिया कर्मी खुद ही टिकट आबंटन करके बैठे हैं।

कांग्रेस के नेता नहीं दिखा रहे चुनाव लड़ने में रुचि : जयराम
कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। कांग्रेस से जिसका भी नाम मीडिया के माध्यम से भी बाहर आता है, वह भागा-भागा दिल्ली जाता है और कोई न कोई कारण देकर चुनाव लड़ने से मना कर देता है और दो-तीन नाम और सुझाकर वापस आ जाता है। जिसे लड़ने के लिए कहिए वही भाग जाता है। 

हाईकोर्ट में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई 30 अप्रैल के लिए टली
प्रदेश हाईकोर्ट में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई 30 अप्रैल के लिए टल गई। 3 निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफे मंजूर न करने और उन्हें स्पीकर द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी करने के खिलाफ याचिका दायर की है। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ के समक्ष इस मामले पर सुनवाई हुई। 

अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, बोले-कांग्रेस के मैनिफैस्टो में विदेशी ताकतों का हाथ
केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के मैनिफैस्टो पर तंज कसा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मैनिफैस्टो में विदेशी ताकतों का हाथ है। देश का कोई व्यक्ति अपनी मेहनत से कोई प्रॉपर्टी बनाता है तो वह उसके परिवार की नहीं होगी, यह कांग्रेस पार्टी ने अपने मैनिफैस्टो में तय कर दिया है।

शिमला में कारोबारी से 32 लाख की ठगी, दंपति ने क्रिप्टो करंसी में निवेश का दिया था झांसा
पैसे दोगुना करने का लालच शिमला के एक कारोबारी को महंगा पड़ गया है। क्रिप्टो करंसी में पैसे डबल करवाने के नाम पर एक दंपति ने उसे 32 लाख रुपए का चूना लगा डाला है। ठगे जाने के बाद कारोबारी ने दंपति के खिलाफ शिमला के सदर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है। शिमला के लक्कड़ बाजार में दुकान करने वाले बलबिंदर कुमार ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि अनुज पुंडीर और उसकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उसे क्रिप्टो करंसी के बारे में बताया। 

भारतीय डाक के माध्यम से मुम्बई भेजा उपहार, मिले खाली डिब्बे
निजी कंपनियों की ऑनलाइन शॉपिंग व कुछ लेने या भेजने पर कुछ और ही वस्तु मिलने के मामले तो आपने कई सुने होंगे परन्तु भारतीय डाक में भी अब ऐसा मामला सुनने को मिल रहा है, जिसमें व्यक्ति द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि उसने भेजा कुछ था और वहां पर उसके रिशेतदारों को खाली डिब्बे ही मिले हैं। 

युवक ने शराब के नशे में उठाया खौफनाक कदम, चाकू से वार कर ले ली खुद की जान
सदर पुलिस थाना के अंतर्गत कराड़ा क्षेत्र के एक युवक ने शराब के नशे में धुत्त होकर खुद पर चाकू से वार कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान अमन कुमार (24) पुत्र राज कुमार निवासी गांव व डाकघर कराड़ा तहसील व जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार रात करीब 9 बजे अमन अपने घर पर अपनी पत्नी के साथ था।

नकली पिस्टल दिखा महिलाओं के गहने छीनकर भागे बदमाश, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
जिला बिलासपुर की पंजाब सीमा से सटे क्षेत्र दबट में बदमाशों ने नकली पिस्टल दिखाकर 2 महिलाओं से उनके आभूषण छीन लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग गाड़ी लेकर पंजाब की ओर फरार हो गए। बाद में कोट पुलिस ने बदमाशों का पीछा करते हुए उन्हें कीरतपुर के पास दबोच लिया। बताया जा रहा है कि बिलासपुर जिला की दबट निवासी 2 महिलाएं सड़क किनारे बैठकर आपस में बतिया रहीं थीं कि इतने में उनके पास एक स्विफ्ट कार आकर रुकी।

ऊना में व्यक्ति ने दिनदहाड़े मुख्य चौक पर किया आत्मदाह का प्रयास, CCTV में कैद हुई घटना
ऊना जिला में एक व्यक्ति ने स्थानीय बचत भवन के पास अति व्यस्ततम चौक में दिनदहाड़े आत्मदाह का प्रयास किया। व्यक्ति स्कूटी पर आया और उसने चौक में ही स्कूटी लगा दी, जिसके बाद अपने साथ लाई बोतल से पैट्रोल अपने ऊपर छिड़क लिया। जैसे ही वह स्वयं को आग लगाने लगा तो ट्रैफिक कर्मी और एक दुकानदार ने उसे पकड़ लिया।

बद्दी के डोडूवाल मानपुरा में गैस रिसाव से सिलैंडर ब्लास्ट, परिवार के 5 सदस्य घायल
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत गांव डोडूवाल मानपुरा में गैस लीक होने से सिलैंडर में धमाका हो गया। इस हादसे में एक परिवार के 5 सदस्य घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल से पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। धमाके से कमरे की दीवार भी टूट गई और सामान भी बिखर गया। जानकारी के अनुसार विनोद निवासी सीतापुर उत्तर प्रदेश परिवार सहित यहां पर किराए के कमरे में रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News