आनंद शर्मा व विक्रमादित्य सिंह सहित 12 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, CM सुक्खू ने जयराम को बताया फ्लाॅप डायरैक्टर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 11:47 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में अगले 5 दिन तक बारिश के आसार हैं। लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के तीसरे दिन कुल 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जयराम ठाकुर को फ्लाॅप फिल्मों का फ्लाॅप डायरैक्टर करार दिया। वहीं उन्होंने कहा कि बिके हुए विधायक जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल-स्पीति की जनता की आवाज को नहीं सुना और विधायक को जलील करते रहे। प्रदेश हाईकोर्ट में सीपीएस की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आगामी सुनवाई आज भी जारी रहेगी। डल्हौजी के सरकारी स्कूल में एक साथ करीब 20 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। पुलिस थाना बद्दी के तहत वर्धमान चौक पर किराए के मकान से 5.83 ग्राम चिट्टे के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में अगले 5 दिन बारिश, आंधी व तूफान का यैलो अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश में वीरवार से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो गया है। ऐसे में प्रदेश में अगले 5 दिन तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने आगामी 5 दिनों तक बारिश, आंधी व तूफान का यैलो अलर्ट जारी किया है। वीरवार को शिमला सहित प्रदेशभर में दिनभर बादल छाए रहे। विभाग ने 11 से 13 मई को प्रदेश के सभी 12 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है।

लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए तीसरे दिन 12 प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन
हिमाचल प्रदेश में 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव व 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के तीसरे दिन कुल 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसमें लोकसभा के लिए 10 तथा विधानसभा उपचुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। अकेले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 5 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। 

सीएम सुक्खू ने जयराम को बताया फ्लाॅप फिल्मों का फ्लाॅप डायरैक्टर, कंगना को लेकर कही ये बड़ी बात
जयराम ठाकुर फ्लाॅप फिल्मों के फ्लाॅप डायरैक्टर हैं। उन्होंने पहली फिल्म रिवाज बदलेंगे-हालात बदलेंगे बनाई तो जनता ने उन्हें ही बदल दिया। उसके बाद उनकी दूसरी फ्लॉप फिल्म ऑप्रेशन लोटस थी और अब उनकी तीसरी फिल्म कंगना मंडी के अंगना भी फ्लॉप होगी। ये बातें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सेरी मंच पर आयोजित चुनावी जनसभा में कहीं। 

आनन्द शर्मा ने कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र से भरा नामांकन, जानिए क्या बोले सीएम सुक्खू
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन वीरवार को कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से आनंद शर्मा ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया सहित कृषि मंत्री चंद्र कुमार सहित अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

जोरावर स्टेडियम में गरजे सीएम सुक्खू, बोले-जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बिके हुए विधायक जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे। जांच चल रही है, उसके पूरा होने के बाद बड़े खुलासे होंगे। इनमें से कोई भू-माफिया, नशा माफिया तो कोई खनन माफिया बन गया है। धर्मशाला के विधायक ने भी 14 महीने में खुद को राजनीतिक मंडी में बेच दिया। मुख्यमंत्री ने ये बातें लोकसभा उम्मीदवार आनंद शर्मा के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जोरावर स्टेडियम में कहीं।

मुख्यमंत्री ने लाहौल-स्पीति के लोगों की नहीं सुनी आवाज : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल-स्पीति की जनता की आवाज को नहीं सुना और विधायक को जलील करते रहे। विकास की रेस में पिछले डेढ़ साल में लाहौल-स्पीति पिछड़ गया। जयराम ठाकुर वीरवार को केलांग में पुलिस ग्राऊंड में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। 

विक्रमादित्य सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से भरा नामांकन, राजीव शुक्ला सहित ये बड़े नेता रहे मौजूद
मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए वीरवार को कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व सांसद एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे। विक्रमादित्य सिंह के नामांकन भरने के बार सेरी मंच पर जनसभा का आयोजन किया गया। 

CPS की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर जारी रहेगी सुनवाई
प्रदेश हाईकोर्ट में सीपीएस की नियुक्तियों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आगामी सुनवाई आज भी जारी रहेगी। न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर व न्यायाधीश बीसी नेगी की खंडपीठ के समक्ष 8 मई को दोपहर बाद से इन मामलों पर पुनः सुनवाई शुरू हुई थी। सरकार की ओर से एक ही मुद्दे को लेकर दायर दो अलग-अलग याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट के दो अलग-अलग वरिष्ठ अधिवक्ता नियुक्त किए गए हैं। 

डल्हौजी स्कूल में एक साथ बिगड़ी 20 बच्चों की तबीयत, अस्पताल में करवाना पड़ा भर्ती
डल्हौजी के सरकारी स्कूल में एक साथ करीब 20 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में उपचार के बाद अब उनकी हालत में सुधार आया है। वीरवार को दोपहर बाद कुछ बच्चे तबीयत खराब होने की शिकायत लेकर अपने अध्यापकों के पास पहुंचे। 

बद्दी में किराए के मकान से 5.83 ग्राम चिट्टा बरामद, हमीरपुर के दंपति सहित 4 गिरफ्तार
पुलिस थाना बद्दी के तहत वर्धमान चौक पर किराए के मकान से 5.83 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। पुलिस ने इस मामले में दंपति सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि वर्धमान चौक के समीप किराए के मकान में अवैध गतिविधियाें को अंजाम दिया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News