पुलिस कर्मियों के परिवारों को मिली राहत, CM ने किया कैंटीन का किया शुभारम्भ

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 11:07 AM (IST)

शिमला (योगराज) : मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां कार्यरत और सेवानिवृत पुलिस कर्मचारियों को सुविधा प्रदान करने के लिए पुलिस मुख्यालय शिमला में केन्द्रीय पुलिस कैंटीन का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि इस कैंटीन के माध्यम से 17000 कार्यरत पुलिस कर्मचारियों और 20000 सेवानिवृत पुलिस कर्मियों के परिवारों को गुणवत्तायुक्त सामान उपलब्ध होगा। इस कैंटीन के माध्यम से न केवल पुलिस कर्मियों के परिवारों को उत्पादों पर छूट प्राप्त होगी बल्कि उन्हें एक स्थान पर दैनिक उपयोग की सभी वस्तुऐं प्राप्त हो सकेंगी।
PunjabKesari

उन्होंने पुलिस विभाग से ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस तरह की सेवा को आरम्भ करने की संभावनाओं को खोजने के निर्देश दिए ताकि इन क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे कर्मियों को भी लाभ प्रदान किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे पुलिस कर्मियों को मोबाईल कैंटीन की सुविधा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार तीन फोर्स ट्रैवलर वाहन उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि सोलन, ऊना, बिलासपुर और मण्डी पुलिस लाईनों में उपलब्ध भूमि के कुछ भाग पर इण्डियन ऑयल काॅरर्पोरेशन के रिटेल आऊटलेट को स्थापित करने की स्वीकृति प्रदान की जाएगी। इन पैट्रोल पंपों से अर्जित लाभ को पुलिस कर्मियों के मेधावी बच्चों को छात्रवृति प्रदान करने पर खर्च किया जाएगा।
PunjabKesari

पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में लगभग 18 कैंटीनें चलाई जा रही हैं और शीघ्र ही दो अन्य कैंटीनें खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब तक इन कैंटीनें के माध्यम से 8 करोड़ रुपए की राशि के सामान की बिक्री की गई है। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व पुलिस महानिदेशक आर.आर. वर्मा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News