महिलाओं को हर माह 1500 रुपए सम्मान निधि को लेकर CM सुक्खू का बड़ा बयान, जानिए क्या बोले

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 05:45 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश में चुनावी प्रचार के बीच कांग्रेस सरकार की इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना को लेकर भी राजनीति गर्माई हुई है। इस योजना को लेकर जहां भाजपा 2 बार चुनाव आयोग पहुंच चुकी है वहीं अब मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार को राजीव भवन में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव आयोग ने सरकार की आधी बात स्वीकार की है। उन्होंने दावा किया कि इसके तहत महिलाएं सम्मान निधि को लेकर तहसील वैल्फेयर ऑफिस में जाकर अपने फार्म जमा करवा सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं को ये अधिकार दिया है, जिसके तहत उन्हें हर माह 1500 रुपए सम्मान निधि योजना के तहत दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फार्म भरने में अब कोई मनाही नहीं है। 

महिलाओं को हर सूरत में प्रदान की जाएगी राशि
सीएम ने कहा कि भाजपा जितना भी जोर लगा ले कांग्रेस पार्टी की चुनावी गारंटी के अनुरूप महिलाओं को यह राशि हर सूरत में प्रदान की जाएगी। साल के 18 हजार रुपए दिए जाएंगे। वहीं देखा जाए तो बीते वीरवार को इस योजना के संदर्भ में भाजपा दूसरी बार चुनाव आयोग पहुंची थी। इसके तहत मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर 1500 रुपए देने पर विस्तृत स्पष्टीकरण मांगा गया है। भाजपा का तर्क है कि इस योजना को लेकर अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं। ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वहीं इसी कड़ी में सीएम ने शुक्रवार को बयान दिया कि महिलाएं तहसील कार्यालय मेंं जाकर सम्मान निधि को लेकर फार्म जमा करवा सकती हैं। ऐसे में यहां इस योजना को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने नजर आ रही हैं।

15 माह के कार्यकाल में लिए ऐतिहासिक निर्णय
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल में ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस चुनाव में जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ, फरेब और दोषारोपण की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती नहीं है और ये सच्चाई प्रदेश की जनता भी अब भलीभांति जान चुकी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News