नामांकन वापसी के बाद पंचायत उपचुनाव के लिए मैदान में बचे 520 उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 09:50 AM (IST)

शिमला (देवेंद्र): नामांकन वापसी के बाद पंचायत व शहरी निकाय में उपचुनाव के लिए मैदान में अब तकरीबन 520 उम्मीदवार बचे हैं। कुछेक पदों पर सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न हो चुके हैं। जहां सर्वसम्मति नहीं बन पाई, वहां 17 नवम्बर को मतदान होगा। पंचायत समिति (बी.डी.सी.) शिलाई, करसोग और सराज में सदस्य के चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हो गए हैं। द्रंग विकास खंड की कुफरी पंचायत के मंगलाना वार्ड, नशधरा वार्ड, कधार पंचायत के हार वार्ड, उरला पंचायत के वडवाहण, बरोट पंचायत के बरोट, जिल्हन पंचायत के लखवाण, धर्मपुर ब्लाक की समौड पंचायत के अरली प्रयाल वार्ड, सोहर पंचायत के वार्ड-4, कून पंचायत के दयोल, चोलथरा पंचायत के चलैली, इसी पंचायत के दलौट, भरौरी पंचायत के छपाणू आधा, गरौडू पंचायत के गरौडू नगेड़ा, कमलाह पंचायत के कमलाह, ध्वाली पंचायत के गमधाल, पैहड़ पंचायत के पैहड़ तथा धर्मपुर की ही टिहरा पंचायत के लग्यार वार्ड में सदस्य का सर्वसम्मति से चयन हो गया है। 

चौतड़ा की धार पंचायत में उपप्रधान, संगनेहड़ पंचायत के वार्ड-3 में सदस्य, करसोग की खील पंचायत के ठाकुरठाणा वार्ड, बल्ह के लोहारा में रिंज वार्ड, ढाबण पंचायत के मंदर टांडा, बैरकोट के लेदा, नलसर के भियूरा, बैहल के लुहारडी व नटनेहड़, गोहर ब्लाक में तुन्ना पंचायत के तुन्ना वार्ड, ध्वाल के क्याण वार्ड, निहरी के जबरास, कनैड पंचायत के कनैड, पलौहटा पंचायत के वार्ड-6, कपाही के डोढवा, बालीचौकी के नौणा वार्ड तथा इसी पंचायत के बालीचौकी वार्ड-1 में सर्वसम्मति से चुनाव करवाए गए।

पंचायतों में 247 पदों को हो रहे उपचुनाव

पंचायतों में 247 सीटों तथा शहरी निकाय में 5 सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। प्रधान पद के लिए 107 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे हैं जबकि उपप्रधान के लिए 104, पंचायत समिति के लिए 25, जिला परिषद सोलन वार्ड से 3 तथा शहरी निकाय में 5 पदों के लिए 13 दावेदारों ने नामांकन पत्र भरे हैं। वार्ड मैंबर के तकरीबन 195 पदों के लिए 240 से अधिक नामांकन पत्र आए हैं। नामांकन वापसी की आखिरी तारीख बीतते ही सभी प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। सभी दावेदवार 15 नवम्बर की शाम 5 बजे तक दल-बल के साथ प्रचार कर पाएंगे। 16 नवम्बर को झुंडों में प्रचार पर रोक रहेगी।

रामपुर नप के वार्ड -5 में सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न

रामपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर-5 में भी सर्वसम्मति से चुनाव हो गए हैं। रामपुर के ही वार्ड नंबर-3 में चुनाव होने हैं। सोलन के वार्ड नंबर-4 में एक नामांकन की वापसी के बाद 2 दावेदार मैदान में बचे हैं। नालागढ़ में 4 उम्मीदवार चुनाव समर में बचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News