शिमला में 1398 उम्मीदवारों ने एनडीए और 690 उम्मीदवारों ने दी सीडीएस की परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 08:52 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): देश के विभिन्न राज्यों सहित हिमाचल प्रदेश में बने परीक्षा केंद्रों पर रविवार को एनडीए व सीडीएस की परीक्षा आयोजित की गई। इसी बीच शिमला में बनाए गए कुल 14 परीक्षा केंद्रों पर एनडीए व सीडीएस की परीक्षा सुचारू रूप से हुई। शिमला में एनडीए की परीक्षा के लिए बनाए गए 9 परीक्षा केंद्रों पर 1398 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी। हालांकि शिमला के केंद्रों पर यह परीक्षा देने के लिए 2226 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन इनमें से 1398 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी। इसके अलावा सीडीएस के लिए शिमला में बनाए गए 5 परीक्षा केंद्रों पर 690 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी। हालांकि शिमला में बने परीक्षा केंद्रों पर सीडीएस की परीक्षा देने के लिए 1380 उम्मीदवारों ने आवेदन किया, लेकिन परीक्षा देने 690 उम्मीदवार ही पहुंचे।

शिमला में बने परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई इन परीक्षाओं का आयोजन हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने किया। सीडीएस की परीक्षा 3 सत्रों में आयोजित हुई। सीडीएस-अंग्रेजी का पेपर सुबह 9 से 11 बजे तक, दूसरा पेपर सामान्य ज्ञान का दोपहर 12 से 2 बजे तक और तीसरा पेपर एलीमैंटरी मैथमैटिक्स दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक हुआ। इसके अलावा एनडीए की परीक्षा 2 सत्रों में आयोजित हुई। पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर का सत्र 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक चला। पेपर समाप्त होने के बाद कई विद्यार्थी अपने पेपर से संतुष्ट दिखे, जबकि कुछ प्रश्न पत्र खंगालते दिखे।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्तन ने बताया कि एनडीए व सीडीएस की परीक्षा के लिए शिमला में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से सफलतापूर्वक आयोजित हुई।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News