हिमाचल: लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए तीसरे दिन 12 प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 07:44 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव व 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के तीसरे दिन कुल 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसमें लोकसभा के लिए 10 तथा विधानसभा उपचुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। अकेले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 5 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में अब तक संसदीय व विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 21 प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। नामांकन के तीसरे दिन मंडी संसदीय क्षेत्र से विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी तथा सुन्दर सिंह ठाकुर कांग्रेस के कवरिंग प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। संसदीय क्षेत्र कांगड़ा से आनन्द शर्मा ने कांग्रेस के प्रत्याशी तथा नारायण सिंह डोगरा ने हिमाचल जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। शिमला संसदीय क्षेत्र से सुरेश कुमार ने राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी से नामांकन दाखिल किया। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से हेम राज ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी और रत्न चन्द कटोच ने बहुजन समाज पार्टी के कवरिंग प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। इसी प्रकार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से ही गोपी चन्द व गरीब दास कटोच ने निर्दलीय प्रत्याशियों के रूप में तथा अरुण अंकेश स्याल ने एकम सनातन भारत दल के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

विधानसभा उपचुनाव के लिए इन्होंने भरे नामांकन
नामांकन के तीसरे दिन लाहौल-स्पीति विधानसभा क्षेत्र से रवि ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। जिला ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से राजीव शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र गगरेट, बड़सर, धर्मशाला तथा सुजानपुर से आज कोई नामांकन दर्ज नहीं किया गया।

बिना किसी शोर-शराबे के नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशी
डीसी ऑफिस शिमला में वीरवार को राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कुमार नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। वह अपने कुछ समर्थकों के साथ डीसी ऑफिस पहुंचे तथा अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व नामांकन के पहले दिन शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए एक नामांकन दाखिल किया गया था और अभी तक कुल दो नामांकन दर्ज हुए हैं। चुनाव के लिए उम्मीदवार 14 मई को अपराह्न 3 बजे तक अपना नामांकन दर्ज कर सकते हैं।

पुलिस बैंड ने मधुर धुनें बजाकर मतदान के लिए जागरूक किए लोग
शिमला के रिज मैदान पर लोकसभा चुनाव को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिस बैंड ने मधुर धुनें बजाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस दौरान जवानों ने हनुमान भजन को मधुर धुन में बजाया, जिससे सभी लोग मंत्रमुग्ध हो गए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News