धर्मशाला सीट पर कांग्रेस ने देविंदर जग्गी को मैदान में उतारा

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 11:05 PM (IST)

शिमला (राक्टा): कांग्रेस ने धर्मशाला सीट से पार्टी प्रत्याशी को लेकर चल रहीं सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए संगठन से जुड़े नेता देवेंद्र सिंह जग्गी को प्रत्याशी बनाया है। जग्गी मुख्यमंत्री सुक्खू के करीबियों में शुमार हैं और धर्मशाला नगर निगम के पूर्व मेयर रहे हैं। कांग्रेस धर्मशाला सीट पर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश कर रही थी, इस कारण टिकट पर पेंच फंसा हुआ था। इसके लिए 2 से 3 बार अलग-अलग एजैंसियों से सर्वे करवाए गए थे।

धर्मशाला से देवेंद्र जग्गी और राकेश चौधरी के साथ ही हरभजन चौधरी व विजय इंद्र कर्ण का नाम भी टिकट के दावेदारों की रेस में शामिल था। गौर हो कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू धर्मशाला से पूर्व विधायक सुधीर शर्मा को कांग्रेस से बगावत करने वाले 6 विधायकों का सरगना कहते रहे हैं। इसलिए भी मुख्यमंत्री सुक्खू सुधीर को हराने के लिए जिताऊ उम्मीदवार की तलाश को वक्त ले रहे थे। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अपने चुनाव क्षेत्र में 2 राऊंड का कैंपेन कर चुके हैं, वहीं कांग्रेस ने अब प्रत्याशी उतारा है। जग्गी को चुनाव मैदान में उतारने से इस सीट पर भी मुकाबला रोचक हो गया है

धर्मशाला सीट से प्रत्याशी की घोषणा पर कांग्रेस पिछले 2 हफ्तों से आज या कल, आज या कल का ही राग अलाप रही थी। चुनावी प्रत्याशी में होती देरी से अब टिकट के चाहवानों के साथ ही समर्थकों व कार्यकर्त्ताओं के सब्र का बांध भी टूटने लगा था। गौर हो कि कांग्रेस ने बीते 26 अप्रैल को गगरेट, सुजानपुर और कुटलैहड़ उपचुनाव के कैंडिडेट घोषित किए। इस दौरान कहा गया था कि 1-2 दिनों में शेष उपचुनाव को लेकर भी प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी। हालांकि इसके बाद बीते 5 मई को लाहौल-स्पीति और बड़सर के प्रत्याशी घोषित किए लेकिन धर्मशाला सीट पर कोई निर्णय नहीं हो पाया था।

आसान नहीं होगी प्रचार की राह
धर्मशाला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को विधानसभा के हर क्षेत्र का दौरा करने और हर मतदाता तक पहुंचने के लिए ज्यादा समय नही मिल पाया है। ऐसे में चुनाव प्रचार की राह आसान नहीं होगी। गौर हो कि प्रदेश में अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है और इसके तहत 14 मई तक नामांकन भरे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News