मैहतपुर ट्रक ऑप्रेटरों के खिलाफ 2 मामले दर्ज, शांति भंग के आरोपी अदालत में पेश

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 11:03 PM (IST)

ऊना (विशाल): मैहतपुर ट्रक ऑप्रेटरों के खिलाफ पुलिस ने 2 मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने यूनियन पदाधिकारियों और अन्यों के खिलाफ अदालत के आदेशों की अवहेलना करने और पत्रकार सुरेन्द्र शर्मा पर हमला करके उन्हें घायल करने को लेकर दर्ज किए हैं। वहीं ऑप्रेटरों को शांति भंग करने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को ही हिरासत में ले लिया था जिनको मंगलवार को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें कोर्ट ने रिहा कर दिया।

यह है मामला
गौरतलब है कि अदालत ने 30 अप्रैल तक का समय दिया था और ट्रकों को परिसर से हटाने के आदेश पारित किए थे लेकिन ऑप्रेटरों ने ट्रक लगाकर रायपुर सहोड़ा स्थित इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के बॉटलिंग प्लांट का रास्ता बंद कर दिया था और धरने पर बैठ गए थे। मौके पर कवरेज करने गए पत्रकारों पर भी ऑप्रेटरों ने हमला कर दिया। पुलिस ने बलपूर्वक ऑप्रेटरों को गेट से हटवाया और उन्हें शांति भंग करने को लेकर हिरासत में ले दिया। 

एफआईआर नंबर-1
आईओसी बॉटलिंग प्लांट के डीजीएम समरेश कुमार ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि रायपुर सहोड़ा स्थित आईओसी के प्लांट में माननीय अदालत द्वारा पारित किए गए आदेशों की अवहेलना करते हुए कुछ व्यक्ति इनके प्लांट के मुख्य गेट पर धरना देकर ट्रक चालकों को ट्रक सहित गेट के अंदर प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं जिससे आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति प्रभावित हुई है। इस संबंध में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 143, 188, 506 के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी ट्रक ऑप्रेटरों के खिलाफ कार्रवाई को पुलिस अमल में ला रही है। 

एफआईआर नंबर-2
वहीं पत्रकार सुरेन्द्र शर्मा की शिकायत पर ट्रक ऑप्रेटर मैहतपुर के अध्यक्ष अविनाश मैनन और अन्य के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 341, 323, 504, 506, 147, 148, 149  के तहत मामला दर्ज किया है। 

पुलिस ने इन्हें किया अदालत में पेश
सोमवार को प्लांट के आगे धरना देने वालों को शांति भंंग करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिया था जिन्हें मंगलवार को एसडीएम ऊना की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने अविनाश कुमार निवासी वार्ड नंबर 5 देहलां, शाम लाल निवासी बनगढ़, अजय कुमार निवासी वार्ड नंबर-7 देहलां, नीरज कुमार वार्ड नंबर-8 बनगढ़, उमेश कुमार वार्ड नंबर-6 देहलां, राजेश कुमार बनगढ़, सत्य प्रकाश निवासी वार्ड नंबर-2 मैहतपुर बाजार, शिव कुमार निवासी जखेड़ा, रवि कुमार निवासी बनगढ़, विनोद कुमार निवासी वार्ड नंबर 7 जखेड़ा, संजीव कुमार निवासी बसदेहड़ा, सुभाष चन्द निवासी भड़ोलियांकलां, हरजीत सिंह निवासी रायपुर सहोड़ा, रविंदर मोहन निवासी मैहतपुर तहसील व जिला ऊना को रायपुर सहोड़ा में सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत हिरासत में लिया गया था। इन्हें अदालत में पेश किया गया।

प्रशासन उचित कदम उठाए : उपमुख्यमंत्री
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने प्रैस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा व अन्य पत्रकारों के साथ हुई मारपीट की घटना की ङ्क्षनदा की है। अग्निहोत्री ने कहा कि जैसे ही उन्हें इस घटना का पता लगा उन्होंने तुरंत संज्ञान लिया तथा जिला प्रशासन को उचित कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ मीडिया कवरेज के दौरान ऐसी घटनाएं न हों इसको लेकर उचित प्रबंध हो ऐसी कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने पत्रकारों की कुशलता की कामना भी की है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News