धर्मशाला में करोड़ों की लागत से बनी पार्किंग बेसहारा जानवरों की आरामगाह में हुई तब्दील(Video)

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 05:07 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी) : प्रदेश की दूसरी राजधानी और विश्व पर्यटन स्थल होने के नाते धर्मशाला में वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पार्किंग का ज्वलंत मुद्दा सभी के लिए सिरदर्द बन चुका है। इसी को देखते हुए तीन साल पहले धर्मशाला में एशियन डवेल्पमेंट बैंक के तहत करोड़ों रुपए की लागत से मिनी सचिवाल और जिला सचिवालय के बार पार्किंग का निर्माण किया गया है। बावजूद इसके ये मल्टी पार्किंग आज दिन तक न तो जिला प्रशासन के सपुर्द हो पाई है और न ही नगर निगम धर्मशाला इस पर अपना हक जमा सकी है।
PunjabKesari

यही वजह है कि ये पार्किंग अब लोगों के वाहनों के लिए प्रयोग में लाने की बजाय शहर के तमाम आवारा और बेसहारा जानवरों की आरामगाह में तब्दील हो चुकी है। सरकारी कामकाज की लेटलतीफी का आलम ये है कि करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं यानी हाथी निकल चुका है पूंछ बाकि है बावजूद इसके पार्किंग को कब और कौन अंतिम रूप देगा ये जानकारी न तो जिला प्रशासन के पास है और न ही नगर निगम के पास ऐसे में इस पार्किंग को अंतिम रूप कौन देगा इसका भी ठोस जबाव किसी के पास नहीं है।
PunjabKesari

 हालांकि नगर निगम की माने तो वो बार-बार जिला प्रशासन से इस बाबत बातचीत भी कर रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन की ओर से भी उन्हें कोई माकूल जबाव नहीं मिल पा रहा जिसके चलते वो भी पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए लाचार हैं। वहीं जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति की माने तो एडीबी के जरिये तैयार हो रही पार्किंग अभी कंप्लीट नहीं हो पाई है यही वजह है कि अभी यहां पार्किंग करवाना उनके बश में नहीं है। लेकिन जैसे ही पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा उसके बाद ही तय होगा कि आखिर इसे किसके सपुर्द किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News