धर्मशाला में आज आईपीएल का रोमांच, आमने-सामने होंगी पंजाब-चेन्नई टीमें

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:53 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को आईपीएल का रोमांच होगा। पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीमें आमने-सामने होंगी। इसमें महेंद्र सिंह धोनी के फैंस में उनका यहां खेलते हुए देखने को लेकर काफी उत्साह है। रविवार को दोपहर बाद साढ़े 3 बजे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में मैच शुरू होगा। मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए स्टेडियम में एंट्री दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी जिससे कि समय से दर्शक स्टेडियम में पहुंच जाएं। हालांकि कांगड़ा पुलिस ने शहर में वाहनों के आने-जाने के लिए वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था को सुबह 11 बजे शुरू करने की योजना बनाई है लेकिन वाहनों की आवाजाही की स्थिति को देखते हुए इसे पहले अथवा बाद में भी शुरू किया जा सकता है। रविवार को नीट एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों से भी 1 घंटा पहले ही आने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। साथ ही ट्रैफिक में फंसने की स्थिति पर एग्जाम स्लिप पुलिस कर्मियों को दिखाकर निकल सकते हैं। मैच को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शनिवार को स्टेडियम में दोपहर बाद प्रैक्टिस की। इसमें दोपहर बाद 2 बजे पंजाब किंग्स के खिलाड़ी स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए पहुंचे थे।

इसके बाद 4 बजे चेन्नई टीम प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम पहुंची। इसमें चेन्नई टीम के विकेट कीपर व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान में फुटबाल खेलकर वार्मअप किया। इसके बाद नैट प्रैक्टिस की। स्टेडियम में पहुंचने के बाद दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने पिच क्यूरेटर से जानकारी भी प्राप्त की। वहीं, पंजाब टीम की मालिक प्रीति जिंटा भी शनिवार को धर्मशाला पहुंच गई। इसके अलावा रविवार को खेले जाने वाले मैच को लेकर ऑनलाइन टिकट बुक करने वाले क्रिकेट प्रेमी भी टिकट प्राप्त करने के लिए भारी संख्या में स्टेडियम के समीप स्थित टिकट कलैक्टिंग काऊंटर पर पहुंचे थे। इसमें स्थानीय के अलावा बाहरी राज्यों के दर्शकों के टिकट कलैक्ट करने के लिए वाहनों में पहुंचने के चलते स्टेडियम रोड पर हल्की जाम की स्थिति भी बनती रही। हालांकि मैच व यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए तैनात पुलिस कर्मी ट्रैफिक को सुचारू करने के लिए तैनात रहे। वहीं, टी-शर्ट, कैप व मैच के दौरान फैन्स के लिए विभिन्न उत्पादों को लेकर स्टेडियम के पास पहुंच गए थे। मैच का क्रेज इतना ज्यादा है कि शनिवार को ऑफलाइन टिकट खरीदने की आस में क्रिकेट प्रेमी पहुंचे थे।

यह साथ न लाएं दर्शक
मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए स्टेडियम के भीतर चिन्हित सामान को ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इसमें सिक्के, पैन, बोतल, सीटी, हैलमेट, कैनस, सैल्फी स्टिक, अल्कोहल, बैग, बैकपेर, ज्वलनशील सामान, लैपटॉप, लाइटर, माचिस, पोस्टर, बैनर, स्प्रे ब्लून, तंबाकू, गुटखा, लकड़ी छड़ी सहित कुछ अन्य सामान ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

रविवार मैच की 10 हजार और 17500 की टिकट उपलब्ध
धर्मशाला में पंजाब-चेन्नई के बीच खेले जाने वाले आई.पी.एल. टी-20 मैच की शनिवार को ऑनलाइन 10 हजार और 17500 रुपए की टिकट उपलब्ध थी। वहीं, 9 मई को पंजाब-आर.सी.बी. के बीच खेले जाने वाले मैच केवल 9 हजार रुपए की टिकट ही बिक्री के लिए ऑनलाइन दर्शाई जा रही थी।

राष्ट्रपति दौरे को लेकर की रिहर्सल
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के धर्मशाला प्रवास को लेकर शनिवार कांगड़ा पुलिस सहित जिला प्रशासन ने रिहर्सल की। इस दौरान धर्मशाला में सी.यू. तक रिहर्सल के तौर पर वाहनों का काफिला चलाया गया। इस दौरान अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर भी सभी प्रबंधों को पूरा किया गया। बता दें, सोमवार को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू सी.यू. के दीक्षांत समारोह के लिए धर्मशाला प्रवास पर पहुंचेंगी।

आईपीएल के लिए 75 फीसदी होटल बुक
रविवार को धर्मशाला में होने वाले आई.पी.एल. मैच के लिए धर्मशाला के होटलों में 90 फीसदी बुकिंग हो गई है। वहीं मैक्लोडगंज के होटलों में बुकिंग 70 से 75 हुई है। होटल संचालकों का कहना है कि उम्मीद है कि कल बुकिंग और बड़े। वहीं एच.पी.टी.डी.सी. के होटल धर्मशाला व मैक्लोडगंज में फुल पैक हो चुके हैं।

-विनिंग कम्बिनेशन के साथ ही जीत की हैट्रिक लगाने उतरेंगे पंजाब किंग्स : सुनील
पंजाब किंग्स के स्पिन बोलिंग कोच सुनील जोशी ने शनिवार को धर्मशाला स्टेडियम में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि टीम विनिंग कम्बिनेशन के साथ ही मैदान में उतरेगी और जीत की हैट्रिक लगाएंगे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला की पिच दोनों ही टीमों के लिए समान रहेगी। उन्होंने कहा कि शिखर धवन अब धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं और अंत के 2 मैचों में खेल सकते हैं। टीम में कोई भी चेंज नहीं करना चाहेंगे, विनिंग कम्बिनेशन के साथ ही मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन शिखर अच्छी फॉर्म में थे, बेहतर कर रहे थे, लेकिन वह इंजर्ड हो गए। ऐसे में सैम करेन अब कमान संभाल रहे हैं, उनकी कप्तानी में भी बेहतरीन खेल देखने को मिल रहा है।

-प्वाइंट टेबल में चेन्नई कर रही स्टैंड पर हार जीत से बदलती हैं स्थितियां : एरिक
चेन्नई सुपर किंग्स के असिस्टैंट कोच एरिक सिमन्स ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता में कहा कि लंबे समय से चेन्नई खेल रही है। ऐसे में अच्छा-बुरा अनुभव रहा है। आई.पी.एल. में इस तरह का ही खेल देखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि तशिंगा घायल हुए हैं, दीपक चाहर व तुषारा भी अब रिकवरी कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वह मैदान में उतरेंगे। चेन्नई की टीम प्वाइंट टेबल में स्टैंड कर रही है, लेकिन हार-जीत से स्थितियां बदल भी रही हैं, लेकिन एम.एस. धोनी भी टीम में हैं तो ऐसे में एक बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन कर अच्छी वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को भी टीम में मौका प्रदान किया जा रहा है, लेकिन बेहतरीन टीम कम्बिनेशन के साथ ही प्लेइंग-11 के साथ मैदान में उतरते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड इस सीजन में देखने को मिले हैं। खिलाड़ियों का मानसिक संतुलन काफी हाई है, जिससे वह खुलकर खेल रहे हैं। ऐसे में अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। गेंदबाजों के लिए भी इस कंडीशन में अच्छी गेंदबाजी के ऑप्शन उपलब्ध रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News