IPL मैचों के चलते दिल्ली-धर्मशाला फ्लाइट के किराए में भारी बढ़ौतरी

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 12:07 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों से पहले दिल्ली से धर्मशाला आने वाली फ्लाइट के किराए में भी बढ़ौतरी हो गई है। पिछले हफ्ते जहां 1 मई से 9 मई की दिल्ली से धर्मशाला की टिकट 5 हजार से 15 हजार के बीच में मिल रही थी, अब उसमें भारी उछाल हुआ है। अब 4 व 5 मई की फ्लाइट की टिकटें 25 हजार रुपए से ऊपर मिल रही हैं। इसी तरह 8 व 9 मई के लिए हवाई सफर करने वालों को 25 हजार से ऊपर खर्च करना पड़ सकता है। मई के पहले व दूसरे सप्ताह गग्गल हवाई अड्डे पर आने वाली फ्लाइट की संख्या भी बढ़ी है। मई के दौरान गग्लग हवाई अड्डे में 6 से 7 फ्लाइट दिल्ली से धर्मशाला के लिए प्रस्तावित हैं। वहीं कुछ फ्लाइट में अभी भी किराया 6 से 15 हजार रुपए है। 

होटलों में भी मैचों के चलते बुकिंग में हुआ इजाफा
क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले 2 मैचों के लिए जहां देश-विदेश के खेल प्रेमी धर्मशाला पहुंचेंगे, वहीं लगातार धर्मशाला-मैक्लोडगंज के होटलों में ऑक्यूपैंसी में भी बढ़ौतरी हो रही है। रविवार तक होटलों की ऑक्यूपैंसी 70 से 75 फीसदी बुक हो चुकी थी।

वीकैंड पर भी काफी रही पर्यटकों की चहल-पहल
वीकैंड के चलते रविवार को भी पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में पर्यटकों की खूब चहल-पहल देखने को मिली। रविवार को होटलों में ऑक्यूपैंसी 55 से 60 फीसदी रही। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने कहा कि धर्मशाला में आईपीएल मैच के चलते बुकिंग में रोजाना इजाफा हो रहा है। 75 फीसदी होटल एडवांस में बुक हो गए हैं। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News