रोहतांग सहित बारालाचा दर्रे में एक फुट से अधिक बर्फबारी, मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध

4/17/2021 6:34:47 PM

मनाली (ब्यूरो): मौसम के बदले मिजाज के चलते रोहतांग दर्रे सहित समस्त ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग, कुंजम, बारालाचा व शिंकुला दर्रे में एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई है। मनाली-लेह मार्ग अवरुद्ध हो गया है जबकि कुंजुंम व शिंकुला दर्रे की बहाली प्रभावित हुई है। लाहौल घाटी के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। मनाली के पर्यटन स्थल रोहतांग, राहनीनाला, मढ़ी, ब्यासनाला, राहलाफाल, गुलाबा, धुंधी, फातरु व अंजनी महादेव में बर्फबारी हो रही है।

निचले क्षेत्रों में हो रही बारिश

लाहौल व मनाली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है, जिससे मौसम ठंडा हो गया है। रोहतांग दर्रे सहित समस्त चोटियों में भारी बर्फबारी हो रही है। लाहौल घाटी में खराब चल रहे मौसम से किसानों की भी दिक्कत बढ़ी है। अधिकतर क्षेत्रों में मटर की बिजाई हो गई है लेकिन ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मटर की बिजाई अभी शेष है।

मनाली-लेह राजमार्ग केलांग से आगे अवरुद्ध 

बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि रोहतांग दर्रे सहित शिंकुला, बारालाचा व कुंजम दर्रे में भारी बर्फ बारी हो रही है। लाहौल-स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने कहा कि मनाली-लेह राजमार्ग बर्फबारी के कारण सभी प्रकार के वाहनों के लिए केलांग से आगे अवरुद्ध है। सड़क की स्थिति ड्राइविंग के लिए सुरक्षित नहीं है। किसी भी वाहन को केलांग से आगे जाने नहीं दिया जाएगा।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static