IPL Auction : Punjab Kings ने 2 करोड़ में राज बावा तो 55 लाख में ऋषि धवन को खरीदा

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 10:29 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए रविवार का दिन बहुत ही सौभाग्य भरा रहा है। इंडिया टीम से खेलने वाले ऋषि धवन व हाल में ही हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना जौहर दिखाने वाले राज बावा अब आईपीएल में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे। राज बावा को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ जबकि ऋषि धवन को 55 लाख रुपए में खरीदा है। हिमाचल के मंडी जिले के रहने वाले क्रिकेटर ऋषि धवन को पंजाब किंग्स ने बोली लगाकर 2022 में खेले जाने वाले आईपीएल के लिए अपने साथ जोड़ लिया है। ऋषि धवन ने अपना बेस प्राइज 50 लाख रखा था। पंजाब किंग्स ने उन्हें बेस प्राइस से 5 लाख रुपए अधिक में खरीदा है। 31 वर्षीय धवन के चयन से उनके परिजनों में खुशी की लहर है। वहीं सिरमौर के नाहन में जन्मे व अंडर-19 विश्व कप में भारत की जीत में अहम किरदार निभाने वाले राज बावा को आईपीएल मैगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है। उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था, जिसके बाद विभिन्न फ्रैंचाइज ने बोलियां लगाकर बावा को अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की लेकिन पंजाब किंग्स ने बावा को 2 करोड़ की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।  

2 खिलाड़ियों का चयन प्रदेश` के लिए गौरव की बात 

राज बावा व धवन का आईपीएल में शामिल होना प्रदेश के लिए गौरव की बात है। दोनों खिलाड़ियों के आईपीएल में चुने जाने से प्रदेश के कई क्रिकेट खिलाड़ियों को आस जगी है कि  आने वाले समय में हिमाचल के खिलाड़ियों को भी आईपीएल खेलने का मौका मिलेगा। हिमाचल की टीम से खेलने वाले दर्जनों खिलाड़ियों का आईपीएल व इंडिया टीम में खेलने का सपना होता है लेकिन सभी का सपना सच नहीं होता है। राज बावा व धवन का आईपीएल में चुना जाना प्रदेश के लिए ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों के लिए भी गर्व की बात है। सिरमौर कल्याण समिति के अध्यक्ष मामराज पुंडीर ने बावा को बधाई दी है और आने समय में भारतीय क्रि केट टीम का भविष्य बताया है।  

राज बावा ने अंडर-19 में खेलीं थीं यादगार पारियां

राज बाबा ने वैस्टइंडीज में खेले गए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए कई यादगार पारियां खेलीं, जिसमें यूगांडा के खिलाफ 162 रनों की पारी भी शामिल है। इंगलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया के ऑलराऊंडर राज ने पहले गेंदबाजी से कमाल करते हुए 9.5 ओवरों में 31 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके बाद बल्लेबाजी से भी कमाल करते हुए बहुमूल्य 35 रनों का योगदान दिया। 54 गेंदों में 35 रनों की पारी मेें उन्होंने 2 चौके व एक छक्का भी जड़ा और भारतीय टीम की वर्ल्ड कप की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राज बावा ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में सर्वाधिक व्यक्तिगत रन बनाने वाली पारी खेली थी। उन्होंने यूगांडा के खिलाफ 162 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन द्वारा वर्ष 2004 में बनाए 155 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। इसके अलावा वर्ल्ड कप में राज ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने भरोसा जता कर अपनी टीम में शामिल किया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News