अब शिमला में नहीं रहेगी पार्किंग की कमी, MC ने बैठक में लिया ये बड़ा फैसला(Video)

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 08:15 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में लोगों को गाड़ी पार्क करने के लिए अब भटकना नही पड़ेगा। शहर में जल्द ही नई पार्किंग बनेगी। नगर निगम वार्डों में 15 पार्किंग बनाने जा रहा है। शनिवार को नगर निगम की मासिक बैठक में शहर के अलग-अलग वार्डो में पार्किंग बनाने को मंजूरी दे दी है। इसके तहत टुटू, खलीनी, कालीबाड़ी, लक्कड़ बाजार बस स्टैंड, बालूगंज, चक्कर, कंलोग में पार्किंग बनाने का प्रस्ताव सदन में रखा और इन पार्किंग को बनाने के लिए वन विभाग की मंजूरी को भेजा गया।
PunjabKesari, MC Meeting Image

इसके अलावा सदन में स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों को भी शुरू करने की मंजूरी दी गई और शहर में बड़ी स्ट्रीट लगाने की जगह पर छोटी लाइट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। वार्डों में जहां स्ट्रीट लाइट लगनी हैं वहा के पार्षदों से सूची मांगी गई और अब जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू किया जाएगा। बैठक में सीएसआर के तहत खरीदे जाने वाले 34 वाहनों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। इसके अलावा उत्कृष्ट कार्य करने वाले 15 कर्मचारियों और अधिकारियों को नगर निगम की महापौर द्वारा सम्मानित भी किया गया।
PunjabKesari, MC Meeting Image

नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि मासिक बैठक में कई विकासात्मक कार्यों को मंजूरी दी है और स्मार्ट सिटी के तहत जो 400 करोड़ के कार्य होने हैं, उसमें 28 कार्य जल्द शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम के कर्मचारी फील्ड में काफी अच्छा काम कर रहे हैं। नगर निगम इन कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मनित कर रहा है और अब हर 3 माह के बाद अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को निगम सम्मानित करेगा। उन्होंने कहा कि शहर में पार्किंग और नालियों की मुरम्मत को लेकर भी चर्चा की गई है और शहर के वार्डों में बनने वाली पार्किंग को मंजूरी दी गई ताकि शहर में पार्किंग की समस्या से लोगों को निजात मिल सके।
PunjabKesari, MC Meeting Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News