मिठाइयों में प्रयोग हो रहे तेल के सैंपल फेल, खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, जाली प्रमाण पत्र से नौकरी हासिल करने पर हरियाणा के युवक पर केस दर्ज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 11:44 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य स्तरीय मां शूलिनी मेले के दूसरे दिन खाद्य सुरक्षा विभाग नगर निगम की टीम ने खाद्य पदार्थों के स्टालों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने पानी, पनीर, ऑयल समेत 32 सैंपल भरे हैं। इसमें से ऑयल के सैंपल फेल हुए हैं। टीम ने मौके पर ही 20 लीटर कुकिंग ऑयल को फिंकवा दिया है। विभाग की ओर से शहर में लगी करीब 80 दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। जाली प्रमाण पत्र के जरिए भारतीय डाक विभाग में बीओ के पद पर नौकरी हासिल करने के आरोप के पुलिस ने हरियाणा के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। भारतीय डाक विभाग उपमंडल अम्ब के निरीक्षक सारंग पाणी निवासी होशियारपुर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि 25 अप्रैल, 2022 को आरोपी साहिल पुत्र सुनील कुमार निवासी सीसर खास तहसील महम जिला रोहतक हरियाणा की प्रमाण पत्रों के आधार पर 98.5 प्रतिशत अंक प्राप्त होने के बाद यूआर श्रेणी के तहत (एबीपीएम) उपमंडल अम्ब के डाकघर दियोली में बीओ के पद पर नियुक्ति हुई थी।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मिठाइयों में प्रयोग हो रहे तेल के सैंपल फेल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्रवाई
राज्य स्तरीय मां शूलिनी मेले के दूसरे दिन खाद्य सुरक्षा विभाग नगर निगम की टीम ने खाद्य पदार्थों के स्टालों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने पानी, पनीर, ऑयल समेत 32 सैंपल भरे हैं। इसमें से ऑयल के सैंपल फेल हुए हैं। टीम ने मौके पर ही 20 लीटर कुकिंग ऑयल को फिंकवा दिया है। विभाग की ओर से शहर में लगी करीब 80 दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया।

ऊना: जाली प्रमाण पत्र से नौकरी हासिल करने पर हरियाणा के युवक के खिलाफ केस दर्ज
जाली प्रमाण पत्र के जरिए भारतीय डाक विभाग में बीओ के पद पर नौकरी हासिल करने के आरोप के पुलिस ने हरियाणा के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। भारतीय डाक विभाग उपमंडल अम्ब के निरीक्षक सारंग पाणी निवासी होशियारपुर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि 25 अप्रैल, 2022 को आरोपी साहिल पुत्र सुनील कुमार निवासी सीसर खास तहसील महम जिला रोहतक हरियाणा की प्रमाण पत्रों के आधार पर 98.5 प्रतिशत अंक प्राप्त होने के बाद यूआर श्रेणी के तहत (एबीपीएम) उपमंडल अम्ब के डाकघर दियोली में बीओ के पद पर नियुक्ति हुई थी।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने छुट्टी के दिन निपटाया सरकारी काम
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अवकाश के दिन शनिवार को सरकारी काम निपटाया। वह कुछ देर के लिए सचिवालय भी गए तथा अधिकारियों से विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने अपने आवास पर पार्टी नेताओं के साथ मौजूदा विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति भी तैयार की। विधानसभा उपचुनाव के कारण मुख्यमंत्री प्री-बजट एवं जीएसटी काऊंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली नहीं गए।

शनिवार को कुछ जिलों में हुई बारिश, 26 जून से पूरे प्रदेश में होगी वर्षा
राज्य में बदल रहे मौसम के बीच में हो रही बारिश से जहां तापमान में कमी आई है, वहीं उत्तरी भारत के लोग हिमाचल का रुख करने लगे हैं। शनिवार को राजधानी शिमला, सुंदरनगर में हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि धर्मशाला में 0.2, कुफरी में 14.5, मशोबरा में 0.5, सैंज में 1.5, तत्तापानी में 7.5 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। अब प्रदेश में हीट वेव का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है, अपितु अधिकतम तापमान भी अब 40 डिग्री के नीचे आ गया है।

एक सप्ताह बाद खुली स्कूल शिक्षा बोर्ड की ‌‌‌‌‌वैबसाइट, टैट अभ्यर्थियों ने ली राहत की सांस 
करीब एक सप्ताह बाद हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वैबसाइट ओपन हो गई है। वैबसाइट के खुलने से अध्यापक पात्रता परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के साथ-साथ अन्य लोगों ने भी राहत की सांस ली है। जानकारी के मुताबिक करीब एक सप्ताह पहले हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के साथ लगते जंगल में आग लग गई थी। बताया गया था कि इस दौरान कुछ तकनीकी कारणों के चलते बोर्ड का सर्वर डाऊन हो गया था तथा बोर्ड की वैबसाइट धीमी पड़ गई थी और ओपन नहीं हो पा रही थी।

बिलासपुर गोलीकांड के विराेध में भाजपा ने निकाली रोष रैली, इन बड़े नेताओं ने लिया प्रदर्शन में भाग
बिलासपुर नगर के चंगर सैक्टर में वीरवार को दिनदहाड़े घटे गोलीकांड व पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़ने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने शनिवार को बिलासपुर मेन मार्कीट में जोरदार प्रदर्शन किया और बिलासपुर बाजार में नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश सरकार गुंडागर्दी की घटनाओं और असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाए।

पूर्व विधायक से बालूगंज पुलिस थाना में हुई 3 घंटे तक पूछताछ, हर सवाल का दिया जवाब
रदेश की सुक्खू सरकार को गिराने के षड्यंत्र और बागी विधायकों को चौपर से लाने व ले जाने तथा खर्चा उठाने सहित भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत बालूगंज पुलिस थाना में दर्ज हुए मामले में आखिरकार उच्च न्यायालय की फटकार के बाद पूर्व विधायक आशीष शर्मा बालूगंज पुलिस थाना में पूछताछ के लिए शनिवार को पहुंचे।

चम्बा के सरोल में रावी नदी किनारे गिरी गाड़ी, 2 युवकों की मौके पर मौ.त, एक घायल
चम्बा मुख्यालय से करीब 6 किलोमीटर दूर एक थार गाड़ी सड़क से अनियंत्रित होकर रावी नदी किनारे जा रही। हादसा सरोल के पास पेश आया, जिसमें 2 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का उपचार मेडिकल कॉलेज चम्बा में किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यह हादसा बीती देर रात शुक्रवार को पेश आया।

चम्बा में एक और दर्दनाक हादसा, कार के खाई में गिरने से 2 युवकों की गई जान, एक गम्भीर घायल
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार अब सिढकुंड में एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई है। इसके अलावा एक युवक गम्भीर रूप से घायल है। घायल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल चम्बा पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि उक्त युवक गाड़ी (एचपी-48-9712) की साफ-सफाई कर रहे थे।

Kullu: मौहल का युवक हुआ ठगी का शिकार, शातिर के इस झांसे में आकर गंवाए लाखों रुपए
कुल्लू जिला के तहत मौहल इलाके में एक युवक ने वीआईपी मोबाइल नंबर खरीदने के चक्कर में 2 लाख से अधिक रुपए गंवा दिए। वीआईपी मोबाइन नंबरों के बेचने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी द्वारा बताए गए बैंक खाते में शिकायतकर्त्ता ने ये पैसे ट्रांसफर किए। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

टांडा में किडनी ट्रांसप्लांट की सेवा शुरू, यह कार्डधारक ले सकते हैं लाभ
प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े मैडीकल कालेज डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में इस सप्ताह दो रोगियों का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक किया गया। पर्यटन विभाग के अध्यक्ष आरएस बाली ने बताया कि काफी प्रयत्नों के बाद इस सेवा को टांडा में शुरू किया गया है। इसका लाभ प्रदेश के लोगों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि हिमकेयर तथा आयुष्मान कार्ड होल्डर इस सेवा का नि:शुल्क लाभ ले सकते हैं। बाली ने बताया कि प्रदेश में किडनी के रोगियों की संख्या बढ़ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News