एक बार फिर बढ़ेंगे सीमैंट के दाम, नालागढ़ में देह व्यापार का भंडाफोड़, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:05 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में सीमैंट एक बार फिर 10 रुपए महंगा हो रहा है। नालागढ़ के औद्योगिक कस्बे नंगल में पुलिस ने एक होटल में छापामारी कर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। प्रेमी के आत्महत्या का मामला प्रेमिका बर्दाश्त नहीं कर सकी और युवती ने शिमला में आकर उसकी याद में जान दे डाली है। लोक सेवा आयोग की पूर्व सदस्य और एसडीआरएफ के एक एएसआई के बीच खूब नोक-झोंक हो गई। सर्वोच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा दायर सिविल सूट को खारिज करने के आग्रह वाले आवेदन पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर मामले को सुनवाई के लिए 8 नवम्बर को रखा है। नाबालिगा से छेड़छाड़ के मामले में नामजद एक आरोपी कांगड़ा पुलिस को गगरेट में गच्चा देकर फरार हो गया।

प्रदेश हाईकोर्ट ने चम्बा जिले के तहत आने वाली राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला तिअरी डाकघर होली तहसील भरमौर को राजकीय प्राथमिक पाठशाला अप्पर तिअरी में मर्ज करने पर रोक लगा दी है। हिमाचल प्रदेश में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पुलिस ने एक विशेष अभियान शुरू किया है। डाॅ. राधाकृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में मरीज के साथ आए तीमारदार द्वारा ड्यूटी पर तैनात एक महिला डाक्टर से अभद्र व्यवहार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। संजौली अवैध मस्जिद को लेकर 28 सितम्बर को देवभूमि संघर्ष समिति शांतिपूर्ण तरीके से जिला मुख्यालय के बाहर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां
एक बार फिर बढ़ेंगे सीमैंट के दाम, 10 रुपए और होगा महंगा
हिमाचल में सीमैंट एक बार फिर 10 रुपए महंगा हो रहा है। अभी लोग सीमैंट के बढ़े 25 रुपए के दाम से उभर भी नहीं पाए थे कि सीमैंट कंपनियों ने सीमैंट 10 रुपए प्रति बैग और महंगा करने की तैयारी कर ली है। इसको लेकर कंपनियों ने अपने डीलरों को मैसेज भी कर दिए हैं।

नालागढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, देह व्यापार का भंडाफोड़, सात लड़कियां रेस्क्यू
नालागढ़ के औद्योगिक कस्बे नंगल में पुलिस ने एक होटल में छापामारी कर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई के दौरान सात युवतियों को रेस्क्यू किया गया, और एक आरोपी के खिलाफ अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुछ दिनों पहले प्रेमी तो अब प्रेमिका ने फंदा लगाकर दे दी जान
प्रेमी के आत्महत्या का मामला प्रेमिका बर्दाश्त नहीं कर सकी और युवती ने शिमला में आकर उसकी याद में जान दे डाली है। सिरमौर की युवती का समरहिल के चायली के जंगल में पेड़ पर लटका हुआ पुलिस ने शव बरामद किया है। वह यहां पर अपने भाइयों के पास आई हुई थी, लेकिन रात्रि में रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब हो गई।

लोक सेवा आयोग की पूर्व सदस्य और SDRF के ASI में हुई नोक-झोंक, पुलिस चौकी पहुंचा मामला
लोक सेवा आयोग की पूर्व सदस्य और एसडीआरएफ के एक एएसआई के बीच खूब नोक-झोंक हो गई। यह मामला पुलिस चौकी लक्कड़ बाजार पहुंच गया है। दोनों पक्षों की शिकायत के बाद पुलिस दोनों ही पार्टियों को अस्पताल ले गई, जहां उनका मैडीकल करवाया गया। दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। 

शानन पावर हाऊस प्रोजैक्ट मामले पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई 8 नवम्बर को
सर्वोच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा दायर सिविल सूट को खारिज करने के आग्रह वाले आवेदन पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर मामले को सुनवाई के लिए 8 नवम्बर को रखा है। 

पोक्सो एक्ट में नामजद आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार, लुधियाना से किया था गिरफ्तार 
नाबालिगा से छेड़छाड़ के मामले में नामजद एक आरोपी कांगड़ा पुलिस को गगरेट में गच्चा देकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि कांगड़ा पुलिस आरोपी को लुधियाना से पकड़कर ला रही थी कि गगरेट में एक ढाबे के समीप आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। कांगड़ा पुलिस गगरेट के साथ लगते जंगल की खाक छान रही है लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा। 

हाईकोर्ट ने चम्बा जिले के तिअरी स्कूल को अप्पर तिअरी में मर्ज करने पर लगाई रोक
प्रदेश हाईकोर्ट ने चम्बा जिले के तहत आने वाली राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला तिअरी डाकघर होली तहसील भरमौर को राजकीय प्राथमिक पाठशाला अप्पर तिअरी में मर्ज करने पर रोक लगा दी है। मुख्य न्यायाधीश एम.एस. रामचंद्र राव और न्यायाधीश सत्येन वैद्य की खंडपीठ ने स्कूल मैनेजमैंट कमेटी तिअरी द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के पश्चात ये आदेश जारी किए हैं। 

रात 9 से 11:30 के बीच नशे में गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, होगी सख्त कार्रवाई
हिमाचल प्रदेश में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पुलिस ने एक विशेष अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना है। यह अभियान 23 से 29 सितंबर 2024 तक चलेगा और रात 9 बजे से 11:30 बजे के बीच होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को कम करने पर केंद्रित है।

Hamirpur: मेडिकल काॅलेज के एमरजैंसी वार्ड में महिला डाक्टर के साथ दुर्व्यवहार करने पर मामला दर्ज
डाॅ. राधाकृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में मरीज के साथ आए तीमारदार द्वारा ड्यूटी पर तैनात एक महिला डाक्टर से अभद्र व्यवहार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि रविवार रात को एमरजैंसी वार्ड में तैनात महिला डाक्टर से तीमारदार द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। 

प्रदेश में जेल भरो आंदोलन शुरू कर सकती है देवभूमि संघर्ष समिति, जानिए वजह
संजौली अवैध मस्जिद को लेकर 28 सितम्बर को देवभूमि संघर्ष समिति शांतिपूर्ण तरीके से जिला मुख्यालय के बाहर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी। यह बात देवभूमि संघर्ष समिति के संयोजक भरत भूषण ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन के माध्यम से हम सरकार और प्रशासन को संदेश देंगे कि समाज इस मसले को लेकर चुप नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News