सुक्खू कैबिनेट ने लिए बड़े फैसले, पैंशनर्ज और बेरोजगार युवाओं का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:04 PM (IST)

हिमाचल डैस्क: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। वहीं पैंशनर्ज और बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए। पैरिस पैरालिंपिक-2024 के रजत पदक विजेता हिमाचल प्रदेश के निषाद कुमार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की। सरकार ने हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड को 3 महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट आबंटित करने का निर्णय लिया है। चम्बा जिले में साइबर ठगों ने एक शिक्षक के खाते से बिना ओटीपी के 14800 रुपए गायब कर दिए। सरकार ने 4 तहसीलदारों सहित 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं। संजौली मस्जिद विवाद मामले में हिंदू जागरण मंच के आह्वान पर दाड़लाघाट चौक पर प्रदर्शन किया गया। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धर्मशाला में होने वाले कांगड़ा वैली कार्निवाल की तिथियों में जिला प्रशासन ने फेरबदल किया है। पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे-5 पर किंगल में शुक्रवार दोपहर एक ट्रक की चपेट में आने से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

180 पदों पर भर्ती, पोस्टकोड-903 और 939 का परिणाम घोषित करने के निर्देश, पढ़ें सुक्खू कैबिनेट के बड़े फैसले
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक में विभिन्न विभागों में 180 पदों को सृजित/भरने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग को पोस्ट कोड-903 और 939 के परिणाम घोषित करने के लिए अधिकृत किया है।

पैंशनर्ज का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, सचिवालय घेराव की दी चेतावनी
प्रदेश के पैंशनर्ज ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर पैंशनर्ज ने शिमला, ऊना, मंडी, सिरमौर, कांगड़ा सहित प्रदेश के अन्य सभी जिला मुख्यालय में धरने-प्रदर्शन किए। राजधानी शिमला में डीसी ऑफिस के बाहर आयोजित प्रदर्शन की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश पैंशनर्ज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष आत्मा राम शर्मा ने की। 

सचिवालय के बाहर बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन, सरकार को याद दिलाई रोजगार की गारंटी
हिमाचल प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ सचिवालय के बाहर जमकर हल्ला बोला है। बेरोजगार सरकार को रोजगार की गारंटी की याद दिलाने सचिवालय पहुंचे।

हिमाचल की आर्थिकी को पटरी पर लाएगा पावर कॉर्पोरेशन, सरकार ने आबंटित किए 3 बड़े प्रोजैक्ट
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक में हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड को 3 महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट आबंटित करने का निर्णय लिया गया है। इनमें विवादों में घिरा 780 मैगावाट का जंगी-थोपन पावर प्रोजैक्ट भी शामिल है, जो वर्षों से कानूनी दावपेंच में उलझा रहा।

सीएम सुक्खू बोले-पैरिस पैरालिंपिक में निषाद कुमार की सफलता प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत
पैरिस पैरालिंपिक-2024 के रजत पदक विजेता हिमाचल प्रदेश के निषाद कुमार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की। जिला ऊना के रहने वाले निषाद कुमार ने इस दौरान अपने अनुभव सांझा किए।

सरकार ने 4 तहसीलदार और 19 नायब तहसीलदार किए इधर से उधर, जानें किसे कहां भेजा
प्रदेश सरकार ने 4 तहसीलदारों सहित 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं। इसके अलावा 2 तहसीलदारों के तबादले रद्द भी किए गए हैं। इससे संबंधित अधिसूचना सरकार ने शुक्रवार को जारी की है। इसके तहत तहसीलदारों में रवीश चंदेल को नौराधार से ऊर्जा निदेशालय, हरीश कुमार को बमसन से मुल्तान, कंचन देवी को कल्पा से कसौली तथा राकेश कुमार को चुराह से धर्मशाला लगाया गया है। 

Chamba में साइबर ठगी का मामला, बिना OTP के शिक्षक के खाते से उड़ाए 14800 रुपए
चम्बा जिले में साइबर ठगों ने एक शिक्षक के खाते से बिना ओटीपी के 14800 रुपए गायब कर दिए। आमतौर पर पैसे निकालने के लिए ओटीपी की आवश्यकता होती है, लेकिन इस मामले में पैसे निकालने के लिए इसका प्रयोग नहीं किया गया।

संजौली मस्जिद विवाद मामले में हिंदू जागरण मंच का दाड़लाघाट में प्रदर्शन, रैली निकाली
संजौली मस्जिद विवाद मामले में हिंदू जागरण मंच के आह्वान पर दाड़लाघाट चौक पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान राकेश गौतम, जगदीश्वर शुक्ला व धर्मपाल आदि ने लोगों को संबोधित किया। दाड़लाघाट पंचायत के उपप्रधान हेमराज ठाकुर ने सभी लोगों को हिदायत दी कि उनके घरों में जितने भी किराएदार रह रहे हैं, उनका संबंधित ग्राम पंचायत तथा पुलिस थाने में पंजीकरण करवाएं। 

धर्मशाला में होने वाला कांगड़ा वैली कार्निवल अब 28 सितंबर से होगा शुरू
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए धर्मशाला में होने वाले कांगड़ा वैली कार्निवाल की तिथियों में जिला प्रशासन ने फेरबदल कर दिया है। अब यह कार्निवल 28 सितम्बर से 13 अक्तूबर तक धर्मशाला के पुलिस ग्राऊंड में चलेगा। इससे पहले इसका आयोजन 21 सितम्बर से 16 अक्तूबर तक रखा गया था, लेकिन दशहरा होने के चलते अब कार्निवाल की तिथियों में फेरबदल किया गया है।

नैशनल हाईवे-5 पर दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से वृद्ध की मौ#त
पुलिस थाना कुमारसैन के अंतर्गत नैशनल हाईवे-5 पर किंगल में शुक्रवार दोपहर एक ट्रक की चपेट में आने से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शिमला से रामपुर की ओर जा रहे ट्रक की चपेट में आने से 64 वर्षीय प्राक्रम चंद पुत्र बुध राम गांव मानण, डाकघर भरेड़ी, तहसील कुमारसैन, जिला शिमला की मौके पर ही मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News