वक्फ बोर्ड को लेकर मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दिया बड़ा बयान, मनाली की पलक ठाकुर ने फतह की लद्दाख की कियागर चोटी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 08:04 PM (IST)

हिमाचल डैस्क: पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर वक्फ बोर्ड को लेकर बड़ा बयान दिया है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर हर दिन प्रदेश वासियों को झटका देने का आरोप लगाया है। एसपी शिमला ने पर्यटक से अपील की है कि वे प्रदेश की राजधानी शिमला बेझिझक होकर आ सकते हैं और यहां का माहौल पूरी तरह से शांतिपूर्वक बना हुआ है। अनुभवी पर्वतारोही पलक ठाकुर ने लद्दाख में मौजूद 6100 मीटर ऊंची कियागर चोटी को सफलतापूर्वक फतह कर लिया है। नालागढ़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में सरकार की ओर से बिजली दरों में की गई बढ़ौतरी पर जमकर हंगामा हुआ। हरोली पुलिस ने अवैध शराब बनाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कृषि व बागवानी क्षेत्र में गहन रुचि रखने वाले करसोग विकासखंड के युवा किसान विनय कुमार क्षेत्र के किसानों के लिए प्रेरणा बनकर उभरे हैं। 10वें राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन भारत क्षेत्र में भाग लेने के लिए हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं। शिमला में नगर निगम ने तहबाजारियों पर कार्रवाई की है। कुल्लू जिला में कलैहली के पास एक सड़क हादसे में नेपाली व्यक्ति की मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

मंत्री विक्रमादित्य का वक्फ बोर्ड को लेकर बड़ा बयान, कही यह बात
हिमाचल प्रदेश में वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर राजनीतिक और सामाजिक हलचल तेज हो गई है। पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वक्फ बोर्ड में सुधार की आवश्यकता की बात कही है, जो वर्तमान मस्जिद विवाद के संदर्भ में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। 

जयराम ठाकुर ने साधा निशाना, बोले-बिजली के बाद सुक्खू सरकार ने लोगों को दिया पानी का झटका
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि सुक्खू सरकार हर दिन प्रदेश वासियों को झटका दे रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय लोकलुभावन वायदे करने वाली कांग्रेस पार्टी अब प्रदेश के लोगों पर महंगाई का बोझ लाद रही है। 

Himachal शांतिपूर्ण प्रदेश, पर्यटक बेफिक्र होकर आएं राजधानी शिमला : संजीव गांधी
विंटर और त्यौहारी सीजन में पर्यटक प्रदेश की राजधानी शिमला बेझिझक होकर आ सकते है और यहां का माहौल पूरी तरह से शांतिपूर्वक बना हुआ है। पर्यटकों को यहां किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि हिमाचल एक शांतिपूर्ण प्रदेश है और विंटर और त्यौहार के सीजन में हर वर्ष की भांति यहां पर पर्यटक आ सकते हैं।

मनाली की पलक ठाकुर ने फतह की लद्दाख की 6100 मीटर ऊंची कियागर चोटी
अनुभवी पर्वतारोही पलक ठाकुर ने हाल ही में 17 से 21 सितम्बर तक चले व्हाइट एक्सपीडिशन के साथ लद्दाख में मौजूद 6100 मीटर ऊंची कियागर चोटी को सफलतापूर्वक फतह कर लिया है। इस कठिन और चुनौतीपूर्ण चढ़ाई में बर्फ और धुंध के कारण बार-बार घना कोहरा छा गया, जिससे दृश्यता बेहद कम हो गई थी और ऑक्सीजन का स्तर भी कम था।

नालागढ़ उद्योग संघ की बैठक में बिजली दरों में बढ़ौतरी पर हंगामा
नालागढ़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक रविवार को संगठन की अध्यक्ष अर्चना त्यागी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में विद्युत दरों में की गई बढ़ौतरी पर जमकर हंगामा हुआ। इस मुद्दे पर हर किसी ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि आखिर सरकार राज्य के उद्योगों को उजाड़ने पर क्यों तुली हुई है जबकि ये रोजगार देने में सबसे आगे हैं। 

अवैध शराब मामले में हरोली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक और आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार
हरोली क्षेत्र के अमराली में स्थित एक शराब की फैक्टरी में पिछले दिनों अवैध शराब बनाने का मामला पाया गया था। आबकारी विभाग द्वारा शिकायत देने पर पुलिस थाना हरोली में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने पहले शराब फैक्टरी के मुख्य कारोबारी अनिल कुमार को गिरफ्तार किया था। 

प्राकृतिक खेती ने बदली किसान विनय की किस्मत, सभी के लिए बने प्रेरणा स्त्रोत
कृषि व बागवानी क्षेत्र में गहन रुचि रखने वाले करसोग विकासखंड के युवा किसान विनय कुमार क्षेत्र के किसानों के लिए प्रेरणा बनकर उभरे हैं। सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती कार्यक्रम से प्रभावित विनय कुमार ने अपने जीवन में प्राकृतिक खेती को करियर के रूप में अपना कर अपनी आर्थिक को सुदृढ़ किया है।

10वें राष्ट्रमंडल सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया
10वें राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन भारत क्षेत्र में भाग लेने के लिए हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया रविवार को हवाई मार्ग से दिल्ली पहुंचे। इस बार 10वें राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन भारत क्षेत्र का आयोजन 23 व 24 सितम्बर को लोकसभा में किया जा रहा है। 

नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से बैठे 16 तहबाजारियों का सामान जब्त
शिमला में रविवार को नगर निगम ने तहबाजारियों पर कार्रवाई की है। नगर निगम की टीम द्वारा लोअर बाजार, लिफ्ट और संजौली, आईजीएमसी के पास 16 लोगों का सामान जब्त किया है। यह सभी अवैध रूप से सामान बेच रहे थे। इन सभी के पास किसी भी तरह का लाइसैंस तक नहीं था। 

तेज रफ्तार बनी हादसे का कारण, 2 बाइकों की भिड़ंत में व्यक्ति की मौ#त
कलैहली के पास रविवार को पेश आए एक सड़क हादसे में नेपाली व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है, वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक की पहचान नेपाल निवासी विजय (41) पुत्र कलिमान हाल निवासी जिया जिला कुल्लू के रूप में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News