कृषि विश्वविद्यालय की भूमि को हस्तांतरित करने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, शिमला के ट्रामा सैंटर के लिए स्टाफ तैनात, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 08:32 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश हाईकोर्ट ने चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की 112 हैक्टेयर भूमि को पर्यटन विभाग को हस्तांतरित करने पर रोक लगा दी है। आईजीएमसी शिमला में लेवल-1 के ट्रामा सैंटर के लिए आईजीएमसी शिमला में विभिन्न विशिष्टताओं/विभागों में कार्यरत विशेषज्ञ चिकित्साधिकारी/चिकित्सा अधिकारियों की कैजुअल्टी मैडीकल ऑफिसर के रूप में रिक्तियों के विरुद्ध तैनाती दे दी है। संजौली काॅलेज में बीते दिनों हुए एसएफआई. के 6 छात्रों के निष्कासन को वापस लेने के खिलाफ एसएफआई ने काॅलेज गेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।

उपमंडल क्षेत्र के तहत हैकर्स द्वारा एक महिला के बैंक खाते को हैक करके लाखों रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है। फ्लोर मिल के एक कारोबारी को पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति ने गेहूं आपूर्ति के नाम पर 2.90 लाख रुपए का चूना लगा दिया है। जिला कारागार बनगढ़ से उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया विचाराधीन कैदी फरार हो गया है। पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे पर धकौली के पास एक निजी बस पहाड़ी से टकरा गई। निरमंड के एक गांव में दुष्कर्म की वारदात की पीड़ित नाबालिग लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया है। बीते 18 सितम्बर को डयोड टनल के ऊपर जमीन धंसने से बने गड्ढे को 5 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद आज पूरी तरह से भर दिया गया है। ऊना जिले में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 163 लागू कर दी है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय की 112 हैक्टेयर भूमि को पर्यटन विभाग को हस्तांतरित करने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
प्रदेश हाईकोर्ट ने चौधरी सरवण कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की 112 हैक्टेयर भूमि को पर्यटन विभाग को हस्तांतरित करने पर रोक लगा दी है। हिमाचल प्रदेश एग्रीकल्चर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा दायर याचिका की प्रारंभिक सुनवाई के पश्चात न्यायाधीश विवेक सिंह ठाकुर व न्यायाधीश रंजन शर्मा की खंडपीठ ने उपरोक्त आदेश पारित किए।
https://himachal.punjabkesari.in/himachal-pradesh/news/high-court-stayed-the-transfer-of-land-of-agricultural-university-2038746

शिमला के ट्रामा सैंटर के लिए स्टाफ तैनात, 29 डाक्टरों के किए ऑर्डर
आईजीएमसी शिमला में लेवल-1 के ट्रामा सैंटर के लिए आईजीएमसी शिमला में विभिन्न विशिष्टताओं/विभागों में कार्यरत विशेषज्ञ चिकित्साधिकारी/चिकित्सा अधिकारियों की कैजुअल्टी मैडीकल ऑफिसर के रूप में रिक्तियों के विरुद्ध तैनाती दे दी है। इससे अब ट्रामा सैंटर का संचालन जल्द आरंभ होने की उम्मीद जगी है।

संजौली कॉलेज से 6 छात्रों के निष्कासन को लेकर SFI का प्रदर्शन, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की
संजौली काॅलेज में बीते दिनों हुए एसएफआई. के 6 छात्रों के निष्कासन को वापस लेने के खिलाफ एसएफआई ने काॅलेज गेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान एसएफआई के छात्रों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस वालों ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को गेट से अंदर आने नहीं दिया।

अघलौर में हैकर्स ने महिला के खाते से उड़ाए 6 लाख रुपए
उपमंडल क्षेत्र के तहत हैकर्स द्वारा एक महिला के बैंक खाते को हैक करके लाखों रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पहले उक्त खाताधारक महिला को मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने को फोन आता है और फिर उसके बैंक खाते से अढ़ाई लाख निकल जाते हैं।

पंजाब के व्यक्ति ने ठगा फ्लोर मिल का कारोबारी, 2.90 लाख रुपए ऐंठे, चैक भी दिया जाली
फ्लोर मिल के एक कारोबारी को पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति ने गेहूं आपूर्ति के नाम पर 2.90 लाख रुपए का चूना लगा दिया है। जब इस व्यक्ति से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने उसे जाली चैक थमा दिया, जिस पर अकाऊंट नंबर ही अंकित नहीं था।, ऐसे में ठगे गए कारोबारी ने बालूगंज पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है।

उपचार के लिए अस्पताल लाया विचाराधीन कैदी फरार, पुलिस ने चलाया सर्च अभियान
जिला कारागार बनगढ़ से उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया विचाराधीन कैदी फरार हो गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सब तरफ नाकाबंदी की और दौलतपुर चौक तक उसकी तलाश की गई लेकिन अभी तक वह हाथ नहीं लग पाया था। आरोपी सुनील कुमार निवासी गांव सिदानी डाकघर भभनौर तहसील मुकेरियां जिला होशियारपुर हत्या के केस में जेल में बंद था।

दुष्कर्म पीड़िता नाबालिगा ने बच्ची को दिया जन्म, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
निरमंड के एक गांव में दुष्कर्म की वारदात की पीड़ित नाबालिग लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के जुर्म में मामला दर्ज किया है। इसमें पोक्सो एक्ट की धारा 6 भी जोड़ी गई है।

पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे पर पहाड़ी से टकराई बस, 10 लोग घायल
पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे पर धकौली के पास एक निजी बस पहाड़ी से टकरा गई। इस हादसे से 10 लोग घायल हुए हैं। घायलों को शिलाई अस्पताल पहुंचाया गया। मंगलवार सुबह निजी बस टिम्बी से शिलाई की तरफ आ रही थी कि धकौली के पास अचानक बस का स्टेयरिंग लॉक हो गया तथा बस पहाड़ी से टकरा गई।

डयोड में टनल के ऊपर बना गड्ढा 5 दिनों में भरा, विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर लिया स्थिति का जायजा
बीते 18 सितम्बर को डयोड टनल के ऊपर जमीन धंसने से बने गड्ढे को 5 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद आज पूरी तरह से भर दिया गया है। प्रारंभिक जांच में राहत भरी बात यह सामने आई है कि जमीन धंसने से टनल को किसी भी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

Una में 2 समुदायों के बीच टकराव की स्थिति को लेकर प्रशासन सतर्क, धारा 163 लागू
ऊना जिले में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 163 लागू कर दी है। एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर ने मीडिया को व्हाट्सएप के माध्यम से इसकी जानकारी दी। घटना की शुरूआत तब हुई जब एक युवक ने सोशल मीडिया पर एक समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News