देवभूमि संघर्ष समिति की रैली में हादसा, मानसिक रोगी महिला निकली नगरोटा में शिवलिंग तोड़ने की आरोपी, पढ़े हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 10:11 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में अवैध मस्जिदों और अवैध प्रवासियों के खिलाफ शनिवार को सभी 12 जिलों में जिला मुख्यालयों पर एक साथ देवभूमि संघर्ष समिति ने धरने-प्रदर्शन किए। देवभूमि संघर्ष समिति हमीरपुर की रैली में एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। गत वीरवार रात गांधी मैदान के समीप शिवलिंग तोड़ने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयावी हाथ लगी है। पड़ोसी राज्य हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के बीच राज्य सरकार इस बार कर्मचारियों को वेतन 1 एवं पैंशन 9 अक्तूबर को देगी। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है कि वन संरक्षण अधिनियम और वन अधिकार अधिनियम के मामलों को जल्द से जल्द स्वीकृति मिलेे।

प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक इकाइयों को विद्युत आपूर्ति पर दी जा रही सबसिडी वापस लेने के साइड इफैक्ट सामने आने शुरू हो गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 2024 का आयोजन नजदीक आ चुका है, जिसकी तैयारियों में देव समाज जुटा हुआ है। रदेश सरकार ने शिक्षकों की सालाना लगने वाली इंक्रीमैंट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अजौली मोड़ फ्लाई ओवर पर एक गंभीर हादसा होने से बाल-बाल बच गया जब सवारियों से भरी पंजाब रोडवेज की बस फ्लाईओवर के नीचे गिरने से बच गई। पालमपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 युवकों को हिरासत में लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अवैध मस्जिदों व प्रवासियों के खिलाफ गरजी देवभूमि संघर्ष समिति, जिला मुख्यालयों पर किए धरना-प्रदर्शन
हिमाचल में अवैध मस्जिदों और अवैध प्रवासियों के खिलाफ शनिवार को सभी 12 जिलों में जिला मुख्यालयों पर एक साथ देवभूमि संघर्ष समिति ने धरने-प्रदर्शन किए। इनमें हजारों लोग शामिल हुए। शिमला में भी डीसी ऑफिस के बाहर जोरदार धरना-प्रदर्शन किया गया, जिसमें सैंकड़ो की संख्या में हिन्दू संगठन के लोगों ने भाग लिया।

देवभूमि संघर्ष समिति की रैली में हादसा, हार्ट अटैक से व्यक्ति की मौ#त
देवभूमि संघर्ष समिति हमीरपुर की रैली में एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उपायुक्त कार्यालय परिसर में अचानक ही व्यक्ति को हृदयघात हो गया तथा जब तक इसे अस्पताल पहुंचाया गया तब तक उसने दम तोड़ दिया था। मृतक की पहचान वीरेंद्र परमार (49) निवासी वटारन कांगू के रूप में की गई है। 

मानसिक रोगी महिला निकली नगरोटा में शिवलिंग तोड़ने की आरोपी
गत वीरवार रात गांधी मैदान के समीप शिवलिंग तोड़ने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयावी हाथ लगी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी महिला को एक दिन के उपरांत ही पुलिस ने योल के समीप हिरासत में ले लिया।

पड़ोसी राज्यों में चुनाव के बीच 1 को वेतन व 9 को मिलेगी पैंशन
पड़ोसी राज्य हरियाणा एवं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के बीच राज्य सरकार इस बार कर्मचारियों को वेतन 1 एवं पैंशन 9 अक्तूबर को देगी। पिछली बार वेतन की अदायगी 5 व पैंशन 10 तारीख को दी गई थी।

सरकार के प्रयासों से केंद्र ने 66 परियोजनाओं को एफसीए क्लीयरैंस दी : सीएम
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है कि वन संरक्षण अधिनियम और वन अधिकार अधिनियम के मामलों को जल्द से जल्द स्वीकृति मिलेे ताकि प्रदेश की कई लंबित महत्वाकांक्षी विकासात्मक परियोजनाओं का समय पर कार्यान्वयन हो सके।

विद्युत सबसिडी वापस लेने पर स्टील यूनिट बंद, 2000 लोगों के रोजगार पर मंडराया संकट
प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक इकाइयों को विद्युत आपूर्ति पर दी जा रही सबसिडी वापस लेने के साइड इफैक्ट सामने आने शुरू हो गए हैं। विद्युत सबसिडी वापस लेने से बिजली बिलों के करोड़ों रुपए का बोझ पड़ने से स्टील निर्माता कंपनी सालसन स्टील ने अपने बिलासपुर जिले के ग्वालथाई औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित स्टील यूनिट को बंद करने का निर्णय लिया है।

सोशल मीडिया पर अफवाहों से देव समाज चिंतित, अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव को लेकर लोगों से की ये अपील
अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 2024 का आयोजन नजदीक आ चुका है, जिसकी तैयारियों में देव समाज जुटा हुआ है। देवभूमि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में इस साल भी यह महोत्सव परंपरागत तरीके से मनाया जाएगा, जिसमें दूरदराज के क्षेत्रीय देवी-देवता अपने लाव-लश्कर के साथ भगवान रघुनाथ जी के सम्मान में ढालपुर मैदान में एकत्रित होंगे। 7 दिनों तक चलने वाला यह महाकुंभ अपनी अनूठी देव संस्कृति और परंपराओं के कारण दुनियाभर से पर्यटकों को आकर्षित करता है।

रिजल्ट के आधार पर तय होगी शिक्षकों की इंक्रीमैंट, विभाग ने बनाया प्रस्ताव
प्रदेश सरकार ने शिक्षकों की सालाना लगने वाली इंक्रीमैंट को लेकर बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड व नॉन बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट ही अब शिक्षकों की इंक्रीमैंट तय करेंगे। अच्छे रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को ही इंक्रीमैंट लगेगी। जीरो और 25 से 30 फीसदी से कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों को इंक्रीमैंट नहीं लगेगी।

फ्लाईओवर की सेफ्टी वॉल से टकराई पंजाब रोडवेज की बस, बाल-बाल बचे यात्री
अजौली मोड़ फ्लाई ओवर पर एक गंभीर हादसा होने से बाल-बाल बच गया जब सवारियों से भरी पंजाब रोडवेज की बस फ्लाईओवर के नीचे गिरने से बच गई। बस शिमला से चंडीगढ़ और नंगल होते हुए ऊना जा रही थी, तभी अचानक फ्लाईओवर पर पहुंचते ही बस के ब्रेक का प्रैशर पाइप फट गया।

पालमपुर में घर से चिट्टा, भांग और लाखों की नकदी बरामद, 3 युवक गिरफ्तार
पालमपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 3.08 ग्राम चिट्टा, 140 ग्राम भांग, 2,40,000 रुपए नकद और एक छोटा तराजू बरामद किया है। यह कार्रवाई पुलिस थाना पालमपुर की टीम ने थाना प्रभारी भूपिंदर ठाकुर के नेतृत्व में की।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News