Himachal Express: धाकड़ युवक ने सीढ़ियों पर चढ़ा दी गाड़ी, पढ़ें एक क्लिक में बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 05:13 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

धाकड़ युवक का कारनामा
बिलासपुर में एक वीडियों वायरल हो रहा है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक युवक अपनी जान खतरे में डाल कार में सवार होकर गाड़ी सीढ़ियों पर चढ़ा रहा है। दरअसल यह वीडियो बिलसापुर जिले के लुहणू घाट का है। जहां सन्नी नाम के युवक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं।

पुलिस ने बिहार से दबोचे एक महिला सहित दो जालसाज
हरोली थाना क्षेत्र के तहत पड़ते औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के दुकानदार नरेश कुमार ने 20 जनवरी को हरोली पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि उसने गूगल पर पंतजलि की डीलरशिप लेने के लिए सर्च किया। गूगल में बताए नंबर पर जब व्यक्ति से संपर्क किया और पूरी डिटेल ली। जिस पर व्यक्ति से डीलरशिप लेने और प्रोडक्ट भेजने के नाम पर लाखों की राशी अकाऊंट में डालने को कहा।

सीएम के पास पहुंचा बागा के ट्रक आप्रेटरों का मामला
बागा में ट्रक आप्रेटरों द्वारा किया जा रहा आंदोलन रविवार को भी जारी रहा। रविवार का मामला मुख्यमंत्री के दरबार में भी पहुंचा। प्रदेश भाजपा सचिव रत्न सिंह पाल की अगुवाई में ट्रांसपोर्टर रविवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिले। ट्रांसपोर्टरों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि बागा में 2150 गाडिय़ां कंपनी में वर्ष 2017 में पंजीकृत थीं। इस समय सभा में 1850 गाडिय़ां माल ढुलाई के लिए पंजीकृत हैं।

नाहन में सड़कों पर उतरे सैकड़ों जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षु
सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज सैकड़ों जेबीटी प्रशिक्षुओं ने अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर रैली निकाली। जिसके बाद जेबीटी प्रशिक्षुओं ने राज्यपाल मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी भेजा है। दरअसल जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षुओं की मांग है कि प्रदेश में बीएड धारकों को जेबीटी के समकक्ष ना समझा जाए।

बड़ी ही चतुराई से चोरों ने 15 लाख के मोबाइल पर किया हाथ साफ
बिलासपुर में चोरी होने का मामला सामने आया है। जहां करीब 15 लाख के मोबाइल पर चोरों ने अपना हाथ साफ किया। बता दें कि मामला बिलासपुर के एचआरटीसी बस अड्डे के समीप का है। जहां एक दुकान से 70 से 80 मोबाइल चोर ले गए। दरअसल चोरों ने सीसीटीवी कैमरों की तारें काटकर दुकान का शटर उठाया। इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

फंदा लगाकर कर लिया Suicide
हिमाचल प्रदेश में एक मैकेनिक का फांसी का फंदा लगाने के मामला सामने आया है। मामला निकटवर्ती झाडंग चचोगा मनाली स्थित एक क्‍वार्टर का है। जहां व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अमन(32) पुत्र दुनी चंद निवासी गांव रक्कड़ डाकघर फतेहपुर, तहसील धर्मशाला के रूप में हुई है। अमन की पत्नी लाहुल-स्‍पीति में रहती है। वह मनाली में मोटर मेकैनिक का काम करता था।

IPH में अब नहीं होगी आउटसोर्स भर्ती
प्रदेश सरकार ने आउटसोर्स कर्मचारियों का शोषण रोकने के लिए आईपीएच विभाग में भर्ती 2322 पैरा पंप ऑपरेटर, पैरा फिटर व मल्टी पर्पस वर्कर का 31 मार्च को अनुबंध पूरा होने पर इसे रिन्यू न करने का फैसला लिया है। आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ने बताया कि इसकी जगह सरकार नियमों के भर्ती करेगी और मामले को कैबिनेट में ले जाया जाएगा।

हिमाचली सेब को 45 रुपए देने में भी आनाकानी
भारत ने बीते सीजन के दौरान दुनिया के 22 देशों से 71.09रुपए प्रति किलो के हिसाब से सेब आयात किया और हिमाचली सेब को 45 रुपए प्रति किलो औसत भाव मिला है। केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय की नवम्बर तक की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2019 में कुल 1.17 करोड़ पेटी (2.35 लाख मीट्रिक टन) सेब आयात किया गया है जोकि वर्ष 2017 व 2018 की तुलना में बहुत कम है, वहीं हिमाचल में भी वर्ष 2019 में सेब की फसल कम थी, बावजूद इसके प्रदेश के बागवानों को सेब के अच्छे दाम नहीं दिए गए। 

गहरी खाई में गिरी दिल्‍ली के पर्यटकों की कार
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसा बीती रात पर्यटन नगरी मणिकर्ण घाटी के कसोल के नजदीक कटागला में हुआ। बता दें कि कार में 7 पर्यटक सवार थे। जिसमें से 3 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मणिकर्ण घाटी के कसोल के नजदीक कटागला में पर्यटक वाहन भुंतर से मणिकर्ण जा रहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News