बहाल हुआ पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच, मुख्यमंत्री ने किया इंडोर स्टेडियम नादौन का निरीक्षण, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 11:34 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पठानकोट-चम्बा-भरमौर नैशनल हाईवे बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए 3 दिन बाद सोमवार दोपहर बाद खोल दिया गया। जिसके बाद लोगों व वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। बग्गा रुंगडी नाला में हो रहे लगातार भूस्खलन के चलते विभाग ने एनएच को बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया था। एनएच मंडल चम्बा के एसडीओ धर्मचंद शर्मा ने बताया कि मार्ग को बड़े वाहनों के लिए भी बहाल कर दिया गया है। नादौन में कार्यकर्त्ता सम्मेलन के उपरांत मुख्यमंत्री ने नादौन के खरीड़ी मैदान में निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्य कर रहे कारीगरों तथा व्यवस्थापकों से भी बातचीत की। उन्होंने निर्देश दिए कि इंडोर स्टेडियम इस प्रकार बनाया जाए जिससे सामान्य बच्चों के लिए भी उपयुक्त स्थान बच सके क्योंकि इस मैदान में बहुत सारे सामान्य बच्चे लगातार क्रिकेट, हॉकी व फुटबाल आदि खेल खेलते हैं। इस स्टेडियम के कारण किसी भी बच्चे का खेल प्रभावित नहीं होना चाहिए।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम नादौन का मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण
नादौन में कार्यकर्त्ता सम्मेलन के उपरांत मुख्यमंत्री ने नादौन के खरीड़ी मैदान में निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्य कर रहे कारीगरों तथा व्यवस्थापकों से भी बातचीत की। उन्होंने निर्देश दिए कि इंडोर स्टेडियम इस प्रकार बनाया जाए जिससे सामान्य बच्चों के लिए भी उपयुक्त स्थान बच सके क्योंकि इस मैदान में बहुत सारे सामान्य बच्चे लगातार क्रिकेट, हॉकी व फुटबाल आदि खेल खेलते हैं। इस स्टेडियम के कारण किसी भी बच्चे का खेल प्रभावित नहीं होना चाहिए।

बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच
पठानकोट-चम्बा-भरमौर नैशनल हाईवे बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए 3 दिन बाद सोमवार दोपहर बाद खोल दिया गया। जिसके बाद लोगों व वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। बग्गा रुंगडी नाला में हो रहे लगातार भूस्खलन के चलते विभाग ने एनएच को बड़े वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया था। एनएच मंडल चम्बा के एसडीओ धर्मचंद शर्मा ने बताया कि मार्ग को बड़े वाहनों के लिए भी बहाल कर दिया गया है।

बागी कोई बच्चे तो नहीं, किसी के उकसाने से पार्टी छोड़ देंगे : प्रतिभा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि बागी हुए नेता बच्चे तो नहीं हैं, जो किसी के उकसाने से पार्टी छोड़कर चले गए। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने यह बात कही। प्रतिभा सिंह ने सोमवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि जयराम ठाकुर की क्या सोच है, इस पर वह कुछ नहीं कह सकती हैं लेकिन सभी को अपना अच्छा-बुरा पता होता है।

उपमुख्यमंत्री ने टाहलीवाल में प्रभावितों से मिलकर बांटा दुख
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सोमवार को टाहलीवाल का दौरा कर तेल से भरा टैंकर पलटने से हुए नुक्सान का जायजा लिया और प्रभावित दुकानदारों से मिले और उनका दुख बांटा। उन्होंने प्रभावितों को हर तरह से मदद का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हिमाचल सरकार उनके साथ खड़ी है। उपमुख्यमंत्री ने हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु पर शोक जताया तथा ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ऊना अस्पताल प्रबंधन को उनकी बेहतर देखभाल के निर्देश दिए।

कुटलैहड़ में कार से पकड़ा कैश, चालक नहीं दे पाया संतोषजनक जवाब
ऊना जिले में लोकसभा चुनाव और 2 विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित बनाने को लगातार सक्रिय है। चुनाव में धन बल के इस्तेमाल की आशंका को रोकने के लिए जगह-जगह चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन और पुलिस की टीमें जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की सतर्कता एवं गहनता से चैकिंग कर रही हैं। इसी के तहत पुलिस की टीम ने रविवार रात को कुटलैहड़ विस क्षेत्र के डुमखर में चैकिंग के दौरान एक निजी कार से 57,500 रुपए की नकदी बरामद की।

तेनजिन और अनिल ने जीती बीड़ बिलिंग मैराथन
6 और 7 अप्रैल को पैराग्लाइडिंग लैंडिंग साइट बीड़ में 2 दिवसीय दौड़ कार्यक्रम में देश के दूरदराज क्षेत्रों के अलावा केन्या और पोलैंड के धावकों ने भी भाग लिया। 6 अप्रैल को बीड़ से बिलिंग माऊंटेन ट्रेल वर्टिकल रन जो घने जंगल और खूबसूरत पगडंडियों से होते हुए टेकऑफ साइट तक पहुंचा। 7 अप्रैल को रोड की दौड़ (10 कि.मी. 21 कि.मी. और 42 कि.मी.) हुई जिसमें तेनजिन डोलमा और अनिल कुमार ओवरआल विजयी रहे। दौड़ के बाद कैप्टन सुरेश चंद ने अपनी बहादुरी की दास्तान के साथ धावकों को जिंदगी में कभी न हार मानने का संदेश दिया।

वोटर हैल्पलाइन एप डाऊनलोड कर मतदाता सूची में अपना नाम देख सकते हैं मतदाता
मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि नए मतदाता गूगल प्ले से वोटर हैल्पलाइन एप डाऊनलोड करके मतदाता सूची में अपना नाम देख सकते हैं और नए मतदाता फार्म-6 भरकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। यह बात उन्होंने सोमवार को शिमला में आयोजित स्वीप कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा मतदाता हिमाचल प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों में वोट डालने के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं।

7 दिनों में 5 छुट्टियां, सरकारी व बैंक कामकाज में दिक्कत झेलेंगे लोग
आने वाले सात दिनों में लोगों को सरकारी दफ्तरों व बैंकों के कामकाज में परेशानी झेलनी पड़ सकती है। 10 से 17 अप्रैल के बीच में पांच अवकाश आने के कारण लोगों को इन सेवाओं से महरूम होना पड़ेगा। 11 अप्रैल को ईद-उल-फित्तर, 13 अप्रैल को द्वितीय शनिवार और बैसाखी, 14 अप्रैल को डा. भीमराव अम्बेदकर जयंती, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस और 17 अप्रैल को रामनवमी का अवकाश आ रहा है।

शिमला शहर की प्यास बुझाने को यंहा से पानी लिफ्ट करेगी कंपनी
राजधानी शिमला में गर्मियों में पानी की किल्लत न हो, इसके लिए शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने बैकअप प्लान तैयार कर लिया है। इस प्लान के तहत यदि शहर मेें अप्रैल अंत और मई महीने में पानी की समस्या पैदा होती है तो गुम्मा योजना के लिए चाबा से 10 एमएलडी पानी उठाया जाएगा, अभी चाबा से पानी लिफ्ट नहीं किया जा रहा है। जल प्रबंधन कंपनी ने चाबा को जरूरत पड़ने पर ही प्रयोग में लाने का फैसला लिया है।

साच पास दर्रे को बहाल करने का कार्य शुरू
जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी घाटी को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाले नजदीकी मार्ग साच पास की बहाली का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा शुरू कर दिया है। इस बार साच पास दर्रे में रिकॉर्डतोड़ बर्फबारी हुई है। 14000 फुट की ऊंचाई पर स्थित साच पास दर्रे में इस बार सीजन में लगभग 30 से 35 फुट बर्फबारी हुई है। ऐसे में विभाग के लिए यातायात के लिए सड़क को बहाल करना एक चुनौती बना हुआ है। गौरतलब रहे कि 6 माह तक यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रहने वाले साच पास का कार्य हर साल मार्च महीने में शुरू किया जाता है। वहीं इस वर्ष भी लोक निर्माण विभाग मंडल पांगी वह तीसा की ओर से साच पास दर्रे को बहाल करने के लिए बीते दिन मशीनरी रवाना कर दी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News