उत्तराखंड में मतदान के चलते प्रदेश की यह सीमाएं सील, मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था का चुनाव लड़ने से इंकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 10:40 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रामनवमी के अवसर पर बुधवार को चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने माथा टेका और माता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने वट्ट वृक्ष पर मौली भी बांधी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में रामनवमी को धूमधाम से मनाया जाता है, आज उन्हें माता का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिला। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह देश के लोगों का सौभाग्य है कि उन्हें ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं जो धर्म में विश्वास भी करते हैं और सभी धर्मों का सम्मान भी करते हैं। हिमाचल प्रदेश में जहां भाजपा ने लोकसभा चुनाव के साथ 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस अभी सिर्फ शिमला और मंडी संसदीय सीटों पर ही अपने प्रत्याशी घोषित कर पाई है जबकि 2 लोकसभा सीटों के साथ-साथ 6 विधानसभा के उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई है। कांग्रेस पार्टी की तलाश के बीच एक नाम डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री का भी सामने आया था और आस्था के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र या गगरेट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की खूब चर्चा भी हुई लेकिन इन सभी चर्चाओं पर खुद आस्था अग्निहोत्री ने मीडिया के सामने आकर विराम लगा दिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

 प्रदेश की अब तक कितनी महिलाओं को दिए 1500 रुपए, कांग्रेस दे जवाब : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रामनवमी के अवसर पर बुधवार को चिंतपूर्णी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने माथा टेका और माता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने वट्ट वृक्ष पर मौली भी बांधी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में रामनवमी को धूमधाम से मनाया जाता है, आज उन्हें माता का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिला। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह देश के लोगों का सौभाग्य है कि उन्हें ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं जो धर्म में विश्वास भी करते हैं और सभी धर्मों का सम्मान भी करते हैं।

उत्तराखंड में मतदान के चलते प्रदेश की यह सीमाएं सील, इंटर स्टेट नाकों पर आईटीबीपी जवान तैनात
पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। इसके मद्देनजर उत्तराखंड के साथ लगती सिरमौर जिला की सभी सीमाएं भी सील कर दी गई हैं। जिला के पांचों इंटर स्टेट नाकों पर पुलिस के साथ आईटीबीपी जवान अलर्ट मोड़ पर है।

 नाबालिगा से छेड़छाड़ के दोषी को कैद व जुर्माना
विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) जिला मंडी की अदालत ने नाबालिगा के साथ छेड़खानी करने के दोषी को विभिन्न धाराओं में कठोर कारावास की सजा के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी मंडी विनोद भारद्वाज ने बताया कि 9 दिसम्बर, 2019 को पीड़िता ने अपने माता-पिता के साथ पुलिस चौकी गागल थाना बल्ह में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 9 दिसम्बर, 2019 को सायं करीब 5 बजे अपने लैंटर पर घूम रही थी, तभी दोषी जो रिश्ते में ताया लगता है, ने उसे नीचे बुलाया और दरवाजा खोलने को कहा। जब पीड़िता ने दरवाजा खोला तो वह उसके साथ छेड़खानी करने लगा। पीड़िता के विरोध करने पर दोषी ने उसे पैसे देने की बात कही जिस पर पीड़िता अपनी बुआ के घर भाग गई और अपने माता-पिता को सारी बात बताई।

 शिमला: 1950 से पहले के बने केंद्रीय कार्यालयों व कालोनियों को देना होगा प्रॉपर्टी टैक्स
राजधानी शिमला में 1950 से पहले के बने केंद्रीय कार्यालयों व उनकी आवासीय कालोनियों को अब नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करना होगा। शहर में 1950 के पहले के करीब 160 से ज्यादा केंद्रीय कार्यालय व कॉलोनियां हैं जिनसे कुछ से 2014 और 2017 से लंबित प्राॅपर्टी टैक्स की रिकवरी करनी है।

 जोगिंद्रनगर से अमृतसर जा रही HRTC बस के निकले पिछले पहिए, डेढ़ दर्जन सवारियां बाल-बाल बचीं
सरकाघाट-जोगिंद्रनगर सड़क पर धर्मपुर से 8 किलोमीटर दूर कोटला में एक बस के पिछले टायर निकल गए। इस हादसे में डेढ़ दर्जन सवारियां बाल-बाल बच गईं। हादसा वीरवार सुबह उस समय हुआ जब हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस (एचपी 28ए 7094) जोगिंद्रनगर से अमृतसर जा रही थी कि अचानक बस की प्रॉपेलर सॉफ्ट खुल गई। हादसे का कारण खराब सड़क में अचानक यू बोल्ट टूट जाना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा एक-दो मोड़ आगे हुआ होता तो बस में बैठी करीब डेढ़ दर्जन सवारियां जान से हाथ धो बैठतीं।

 डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था का चुनाव लड़ने से इंकार, जानिए क्या है वजह
हिमाचल प्रदेश में जहां भाजपा ने लोकसभा चुनाव के साथ 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस अभी सिर्फ शिमला और मंडी संसदीय सीटों पर ही अपने प्रत्याशी घोषित कर पाई है जबकि 2 लोकसभा सीटों के साथ-साथ 6 विधानसभा के उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई है। कांग्रेस पार्टी की तलाश के बीच एक नाम डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री का भी सामने आया था और आस्था के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र या गगरेट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की खूब चर्चा भी हुई लेकिन इन सभी चर्चाओं पर खुद आस्था अग्निहोत्री ने मीडिया के सामने आकर विराम लगा दिया है।

 दर्दनाक हादसा: खड्ड में डूब रहे दोस्तों को बचाने के लिए दिल्ली के युवक ने लगाई छलांग, गंवा बैठा अपनी जान
जोगिंद्रनगर उपमंडल के अंतर्गत आते विकास खंड चौंतड़ा की सैन्थल मच्छयाल खड्ड में डूब रहे 2 दोस्तों को बचाने के लिए दिल्ली के युवक ने छलांग लगा दी। डूब रहे दोनों दोस्त तो बच गए लेकिन दोनों को बचाने के लिए छलांग लगाने वाले युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से युवक को खड्ड से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
 
सुजानपुर : दुकानदारों ने फुटपाथ पर किया अतिक्रमण, नाली गंदगी से भरी  
सुजानपुर बस अड्डा में जहां आम जनता के साथ वाहन चालकों को जाम से निजात मिली है वहीं अब बस अड्डे पर नगर परिषद सुजानपुर द्वारा किराए पर दुकानदारों को आवंटित की गई दुकानों के आगे बने फुटपाथ के साथ-साथ सडक़ पर अतिक्रमण बढ़ गया है। नगर परिषद सुजानपुर की 38 दुकानों में दुकानदारी करने वाले दुकानदारों ने जनता के लिए बनाए फुटपाथ के साथ सडक़ पर ग्राहकों को बेचने वाली वस्तुओं को सजाकर अतिक्रमण कर रखा है।

 आरठ झिकली चोरी मामला : पुलिस ने स्पॉट इंस्पैक्शन कर तथ्यों को खंगाला
आरठ में चोरों द्वारा एक घर में सेंधमारी तथा दूसरे घर में सेंधमारी का असफल प्रयास करने के पश्चात अब पुलिस ने स्पॉट इंस्पैक्शन कर सारे तथ्यों को खंगाला है। जानकारी अनुसार पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर चोरों द्वारा उपयोग में लाई गई मॉडस ऑपरेंडी का पता लगाया। ऐसे में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की हरकत को बारीकी से देखा है ताकि इस बात को सुनिश्चित बनाया जा सके की चोरी की घटना में कौन लोग शामिल थे। पुलिस द्वारा पैट्रोलिंग के दौरान कुछ दो पहिया वाहन चालकों से पूछताछ भी की है।

 अब नए मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया हुई आसान
लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव के लिए नए मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया को चुनाव आयोग ने आसान कर दिया है। इसके तहत 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले मतदाता अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके लिए नए मतदाता गुगल प्ले से वोटर हैल्पलाइन एप डाऊनलोड करके मतदाता सूची में अपना नाम देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News