हिमाचल में आज से मिलेगी बढ़ी हुई दिहाड़ी, सीएम सुक्खू ने लिया तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 12:56 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। नया वित्त वर्ष शुरू होते ही केंद्र व राज्य की बजट घोषणाएं भी प्रभावी होंगी। मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने कहा कि कांग्रेस के लोग आपको भ्रमित करने जरूर आएंगे कि कंगना मुंबई जाएगी और लौट के नहीं आएगी। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को परिवार संग तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद लिया। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस दिन प्रदेश का बजट पारित हुआ था उसी दिन प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी थी। बेटी मां चिंतपूर्णी की 3 दिन की कठिन पैदल यात्रा पर निकली तो मुकेश अग्निहोत्री पिता के साथ-साथ मां का किरदार भी निभाते नजर आए। एक बैंक कर्मी से शातिरों ने लगभग सवा 2 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। पुलिस पुलिस थाना रोहड़ू के अंतर्गत अस्तानी गांव में एक नेपाली की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने भारत के विभिन्न शहरों से बाइक चोरी करके नेपाल में बेचने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा में हिमपात, आंधी ने मचाया कोहराम
हिमाचल में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा जिला के ऊंचे क्षेत्र बर्फ से लकदक हो गए हैं। राजधानी शिमला सहित मैदानी व मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके अलावा आंधी ने आज भी कोहराम मचाया और इससे कई जगह बिजली गुल हो गई। 

हिमाचल में आज से मिलेगी बढ़ी हुई दिहाड़ी, जनप्रतिनिधियों के मानदेय में भी होगी बढ़ौतरी
नया वित्त वर्ष शुरू होते ही केंद्र व राज्य की बजट घोषणाएं भी प्रभावी होंगी। हालांकि केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव के कारण अंतरिम बजट पेश किया है लेकिन प्रदेश सरकार का आम बजट है। ऐसे में राज्य में 1 अप्रैल से दिहाड़ीदारों को बढ़ी हुई दिहाड़ी मिलनी शुरू हो जाएगी, साथ ही पंचायती राज व स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को भी बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा। 

मुझे भाजपा से टिकट मिलना विरोधियों को नहीं हो रहा हजम : कंगना रणौत
कांग्रेस के लोग आपको भ्रमित करने जरूर आएंगे कि कंगना मुंबई जाएगी और लौट के नहीं आएगी। ऐसे लोगों के लिए आपने भी जवाब देना है और उनके बहकावे में नहीं आना है। 1500-1500 रुपए देकर महिलाओं का सम्मान नहीं होने वाला है और ये झूठे वायदे करने वाली पार्टी है। यह बातें रविवार को मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं अभिनेत्री कंगना रणौत ने रविवार को अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सरकाघाट के पौंटा, फतेहपुर, हरिबैहना, गोपालपुर और मौंही में चुनाव प्रचार के दौरान कहीं। 

सीएम सुक्खू ने लिया तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद, परिवार संग की पूजा-अर्चना
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को परिवार संग तिरुपति बालाजी का आशीर्वाद लिया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी और मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान भी मौजूद रहे। सीएम सोमवार को शिमला लौट सकते हैं। तय शैड्यूल के अनुसार मुख्यमंत्री सोमवार को तिरुपति एयरपोर्ट से बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनैशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से दोपहर बाद चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे। 

प्रदेश सरकार अल्पमत में, 4 जून के बाद होगा सत्ता परिवर्तन : जयराम
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस दिन प्रदेश का बजट पारित हुआ था उसी दिन प्रदेश सरकार अपना बहुमत खो चुकी थी, किसी तरह टैक्नीकल तौर पर सरकार जरूर बची है लेकिन 4 जून के बाद सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बचाने के लिए भाजपा के 15 विधायक सदन से सस्पैंड किए थे और 100 कमांडो लगाकर उन्हें सदन से बाहर निकाला था।

बेटी आस्था के साथ 70 किलोमीटर पैदल चलकर मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे मुकेश अग्निहोत्री
बेटी मां चिंतपूर्णी की 3 दिन की कठिन पैदल यात्रा पर निकली तो मुकेश अग्निहोत्री पिता के साथ-साथ मां का किरदार भी निभाते नजर आए। तेज धूप, बारिश, तूफान और व्यथित मन के बीच लगातार कदम बढ़ते रहे। बेटी को लोगों का भी खूब स्नेह मिला। जब बेटी के पैरों में छाले पड़े तो पिता के रूप में मुकेश अग्निहोत्री ने यूं मरहम लगाया मानों वह मां होने का फर्ज भी अदा कर रहे हैं। 

खेल महाकुंभ एथलीट ट्रेनिंग एंड डिवैल्पमैंट प्रोग्राम के आने लगे सुखद परिणाम : अनुराग ठाकुर
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि उनके हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में खेल महाकुंभ की सफलता को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए उन्होंने जो खेल महाकुंभ एथलीट ट्रेनिंग एंड डिवैल्पमैंट प्रोग्राम चालू किया था उसके बेहद सुखद परिणाम सामने आने लगे हैं।

बैंक कर्मचारी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, शातिरों ने खाते से ऐसे उड़ाए सवा 2 लाख रुपए
एक बैंक कर्मी से शातिरों ने लगभग सवा 2 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए अक्षय कुमार निवासी गांव अम्बेहड़ा रामकिशन तहसील बंगाणा जिला ऊना ने कहा कि वह ऊना में एक बैंक में कार्यरत है।

रोहड़ू के अस्तानी में नेपाली की ह.त्या, पुलिस ने जंगल से दबोचा आरोपी
पुलिस पुलिस थाना रोहड़ू के अंतर्गत अस्तानी गांव में एक नेपाली की हत्या का मामला सामने आया है। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाला हत्यारोपी भी नेपाली मूल का ही बताया जा रहा है। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को कुछ दूरी पर जंगल से ही धर दबोचने में सफलता हासिल की। 

भारत से चोरी बाइकें नेपाल में बेचने वाले हीरा गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार
पुलिस ने भारत के विभिन्न शहरों से बाइक चोरी करके नेपाल में बेचने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा बाइक गैंग से संबंध रखते हैं। जानकारी के अनुसार नीरज नेगी निवासी सोलन ने पुलिस थाना सदर सोलन में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसने अपनी बाइक शामती बाईपास में खड़ी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News