बैचलर डिग्री ऑफ फाइन आर्ट्स के विभिन्न सैमेस्टरों की परीक्षाओं की डेटशीट जारी

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 06:32 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने बैचलर डिग्री ऑफ फाइन आर्ट्स के विभिन्न सैमेस्टरों की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 6 दिसम्बर से शुरू होंगी। परीक्षाएं 31 दिसम्बर तक चलेंगी। बैचलर डिग्री ऑफ फाइन आर्ट्स के प्रथम, तृतीय, 5वें व 7वें सैमेस्टर की थियोरी परीक्षाओं के लिए जारी की गई डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं दोपहर के सत्र में 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होंगी। इन परीक्षाओं के लिए जवाहर लाल नेहरू राजकीय डिग्री कालेज ऑफ फाइन आर्ट्स शिमला में परीक्षा केंद्र स्थापित किया है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बी.पी.ई. प्रथम सैमेस्टर रि-अपीयर, तृतीय व 5वें एंड सैमेस्टर परीक्षाओं के लिए भी डेटशीट जारी कर दी है। डेटशीट के अनुसार यह परीक्षाएं 9 दिसम्बर से शुरू होकर 21 दिसम्बर तक चलेंगी। यह परीक्षाएं भी दोपहर के सत्र में 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित होंगी। ये परीक्षाएं एम.एल.एस.एम. कालेज सुंदरनगर में आयोजित होंगी। विस्तृत डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

बी.पी.एड. की परीक्षाओं की डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बी.पी.एड. प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर और तृतीय सैमेस्टर थियोरी परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 9 दिसम्बर से शुरू  होकर 17 दिसम्बर तक चलेंगी।

एम.डी./एम.एस. एलोपैथी की अनुपूरक परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने आई.जी.एम.सी. और टांडा मैडीकल कालेज के लिए दिसम्बर माह में आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर डिग्री कोर्स (एम.डी./एम.एस.) एलोपैथी की अनुपूरक परीक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विद्यार्थी अपने परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के 6 दिसम्बर तक विश्वविद्यालय के असिस्टैंट रजिस्ट्रार परीक्षा-3 (मैडीकल साइंस) के पास जमा करवा सकते हैं। इसके बाद विश्वविद्यालय के नियमों के तहत विलंब शुल्क वसूला जाएगा। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News