Shimla: रामपुर के रायशरण के पास हवा में लटकी निगम की बस, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 10:27 PM (IST)

शिमला (संतोष): रामपुर उपमंडल के रायशरण के पास उस समय एक बड़ा हादसा घटित होने से बच गया, जब रामपुर से स्नेही जा रही परिवहन निगम की एक बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे हवा में लटक गई। इससे इसमें सवार यात्रियों की सांस अटक गई। बस में 14 यात्री सवार थे। गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी अन्यथा एक बड़ा व दर्दनाक हादसा घटित हो सकता था। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। परिवहन निगम इसकी तकनीकी खामियों की पड़ताल में जुट गया है।

जानकारी के अनुसार परिवहन निगम की बसों के हादसाग्रस्त होने की घटनाएं सामने आते रहती हैं और इसकी वजह से लोगों की जान जोखिम में पड़ जाती है। रामपुर उपमंडल के तहत रामपुर से स्नेही वाया रचोली जाने वाली बस रायशरण के समीप सड़क किनारे हवा में लटक गई। जिस तरह से बस हवा में लटकी थी, उसे देखकर सभी के रौंगटे खड़े हो गए। यदि बस थोड़ा भी आगे खिसकी तो सीधा खाई में समा सकती थी। अंदर बैठे सभी 14 यात्रियों ने बस से बाहर निकलते ही राहत की सांस ली।

बताया जाता है कि इस बस में सवारियां खचाखच भरी होती हैं और शनिवार को तो इसमें अधिक सवारियां होती हैं, लेकिन राहत की बात यह है कि बस में इतनी अधिक सवारियां नहीं थीं अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था। अड्डा प्रभारी स्वरूप चंद ने कहा कि बस में तकनीकी खराबी की जांच की जा रही है और बस को क्रेन की मदद से सड़क पर लाया गया। मौके पर सड़क काफी चौड़ी है और यदि बस में खराबी आ जाती तो बस को पीछे की ओर मोड़ा जा सकता था। इन सभी कारणों की पड़ताल करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सुपुर्द की जाएगी। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल गुप्ता ने बताया कि तकनीकी स्टाफ और अड्डा प्रभारी को मौके पर भेजा गया है, जो इसकी संपूर्ण रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जो भी कारण सामने आएंगे, उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News