सऊदी अरब में फंसे 10 युवक नहीं लौटे वापस, परिजनों ने खटखटाया विदेश मंत्रालय का दरवाजा

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 07:37 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सऊदी अरब के शहर रियाद में बंधक बने जिला मंडी के 10 युवकों की वतन वापसी को लेकर एक महीने से ऊपर का समय बीत जाने के बाद पीड़ित परिवारों ने पूर्व विधायक व वन मंत्री रूप सिंह ठाकुर की अगुवाई में देश के विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया है। जानकारी सांझा करते हुए बंधक श्याम लाल के परिजन मदन लाल व प्रेम सिंह के भाई सोनू ने कहा कि बंधकों के परिवारों ने सुंदरनगर के पूर्व विधायक व वन मंत्री की अगुवाई में दिल्ली जाकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मुख्य निजी सचिव सतिश चंद्र गुप्ता से भेंट की है। उन्होंने कहा कि रूप सिंह ठाकुर ने अपने प्रयासों से इस मामले को विदेश मंत्रालय तक प्रमुखता से पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि भेंट उपरांत मुख्य निजी सचिव ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बंधकों की एक सप्ताह में वतन वापसी का आश्वासन दिया है।
PunjabKesari

सऊदी अरब की जेल में हालात खराब

मामले पर जानकारी देते हुए पूर्व विधायक व वन मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला मंडी के सऊदी अरब में फंसे 10 युवाओं की एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी रिहाई न हो पाना काफी चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि बंधकों के परिजनों के अनुसार युवाओं के सऊदी अरब की जेल में हालात खराब हैं। उन्होंने बंधकों व उनके परिजनों की स्थिति को देखते हुए परिजनों संग दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मुख्य निजी सचिव से मामले को लेकर भेंट की।
PunjabKesari

यदि वतन वापसी में हुई देरी तो फिर जाएंगे दिल्ली

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बंधकों की घर वापसी को लेकर हर बात को मुख्य निजी सचिव के समक्ष रखा गया। उन्होंने कहा कि मुख्य निजी सचिव ने बंधकों की घर वापसी को लेकर गहन चिंतन कर एक सप्ताह में कोई सकारात्मक नतीजा निकालने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इतने प्रयासों के बाद भी सऊदी अरब से बंधकों की वतन वापसी में अगर देरी होती है तो वह परिजनों संग फिर से इस मामले को लेकर दिल्ली जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News