कांग्रेस के हिमाचल सहप्रभारी तेजिंदर सिंह बिट्टू BJP में शामिल, सिंघवी की याचिका पर EC व हर्ष महाजन को नोटिस, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 12:19 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने एसपी कांगडा शालिनी अग्निहोत्री से पालमपुर के कारोबारी निशांत शर्मा को दी जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था का पूरा जिम्मा एडीजीपी हिमाचल प्रदेश को सौंपने के आदेश जारी किए। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर प्रदेश हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग सहित भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद हर्ष महाजन को नोटिस जारी कर 23 मई तक जवाब तलब किया है। मंडी संसदीय क्षेत्र के बाद प्रदेश कांग्रेस ने शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए रणनीति तैयार की। मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने शनिवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के चैलचौक और बल्ह के रिवालसर में रोड शो किया। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गंगू राम मुसाफिर की कांग्रेस में वापसी हुई है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष एवं निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के बार-बार मना करने के बावजूद पीडब्ल्यूडी मंत्री चुनाव लड़ने को तैयार हो गए हैं। चम्बा जिला के उपमंडल सलूणी के चकोली-ढल्ला-लाहरा मार्ग पर आल्टो कार गहरी खाई में गिर गई। पालमपुर में दिनदहाड़े एक युवक ने युवती पर दराट से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। नालागढ़ क्षेत्र के रिया के समीप एक स्कॉर्पियो गाड़ी से बाइक को हिट कर एक युवक को मारने के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को मनाली से गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस को झटका, हिमाचल के सह प्रभारी तेजिंदर सिंह बिट्टू ने थामा भाजपा का दामन
कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा झटका लगा है। 6 बागियों के बाद अब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के सह प्रभारी तेजिंदर सिंह बिट्टू भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के 6 बागियों सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, रवि ठाकुर, चैतन्य, देवेंद्र भुट्टो तथा इंद्र दत्त लखनपाल ने हिमाचल में एक सीट के लिए हुए राज्यसभा चुनाव व बजट सत्र के बीच में पार्टी से बगावत कर दी थी...

सुप्रीम कोर्ट ने ADGP हिमाचल को सौंपा कारोबारी निशांत शर्मा की सुरक्षा का जिम्मा
सुप्रीम कोर्ट ने एसपी कांगडा शालिनी अग्निहोत्री से पालमपुर के कारोबारी निशांत शर्मा को दी जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था का पूरा जिम्मा एडीजीपी हिमाचल प्रदेश को सौंपने के आदेश जारी किए। सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश जारी करते हुए स्पष्ट किया कि शालिनी अग्निहोत्री की कारोबारी निशांत शर्मा को सुरक्षा प्रदान करने से जुड़ी व्यवस्था में कोई भूमिका नहीं होगी।

HC में अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर सुनवाई, EC सहित राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन को नोटिस
राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर प्रदेश हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग सहित भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद हर्ष महाजन को नोटिस जारी कर 23 मई तक जवाब तलब किया है। प्रार्थी की ओर से कोर्ट से हर्ष महाजन को उनकी ई-मेल पर नोटिस की तामील कराने की गुहार भी लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने फिलहाल अस्वीकार करते हुए साधारण प्रचलित माध्यम से नोटिस की तामील कराने के आदेश जारी किए। 

कांग्रेस ने शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए बनाई रणनीति, सीएम बोले-लोकतंत्र को धनबल से नहीं लूटने देंगे
मंडी संसदीय क्षेत्र के बाद प्रदेश कांग्रेस ने शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए रणनीति तैयार की। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में शनिवार को शिमला संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि संसदीय क्षेत्र में हलकों के अनुसार मुद्दों का उठाया जाएगा। जैसे सेब उत्पादक क्षेत्रों में आयात शुल्क व सेब के पैकेजिंग सामग्री पर जीएसटी जैसे मुद्दे प्रमुखता से उठाए जाएंगे...

मंडी के चैलचौक और रिवालसर में कंगना का रोड शो, प्रदेश सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात
मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत ने शनिवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के चैलचौक और बल्ह के रिवालसर में रोड शो किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। चैलचौक में जनसभा को संबोधित करते हुए कंगना ने कहा कि हिमाचल में अधर्मी और कलियुगी सरकार चल रही है। 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर की हुई कांग्रेस में वापसी
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गंगू राम मुसाफिर की कांग्रेस में वापसी हुई है। वह शनिवार को अपने समर्थकों के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार सहित पार्टी कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी व अन्य नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस कार्यकर्त्ता ही कह रहे, साजिश का शिकार हुए विक्रमादित्य सिंह : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष एवं निवर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के बार-बार मना करने के बावजूद पीडब्ल्यूडी मंत्री चुनाव लड़ने को तैयार हो गए हैं। उन्हें इस पर विचार कर लेना चाहिए क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्त्ता ही कह रहे हैं कि ये साजिश का शिकार हुए हैं। यह बात उन्होंने प्रत्याशी कंगना रणौत के लिए रोड शो के बाद चैलचौक में चुनावी सभा करते हुए कही। 

दर्दनाक हादसा: कार के खाई में गिरने से 2 की मौ.त, एक घायल
चम्बा जिला के उपमंडल सलूणी के चकोली-ढल्ला-लाहरा मार्ग पर ऑल्टो कार गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को नागरिक अस्पताल किहार में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चम्बा रैफर कर दिया गया है।

पालमपुर में दिनदहाड़े युवती पर जानलेवा हमला, युवक ने दराट से सिर पर किए कई वार
पालमपुर में दिनदहाड़े एक युवक ने युवती पर दराट से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना पालमपुर बस अड्डा के कमर्शियल काॅम्पलैक्स की सीढ़ियाें में घटी। घटना इतनी वीभत्स थी की सीसीटीवी फुटेज में युवक युवती पर लगभग एक दर्जन वार करता दिखा है। गंभीर रूप से घायल युवती को प्राथमिक उपचार के पश्चात डॉ. राजेंद्र प्रसाद और विज्ञान महाविद्यालय एवं चिकित्सालय रैफर कर दिया गया जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है।

ह.त्या मामले के 3 आरोपी मनाली से गिरफ्तार, गाड़ी से बाइक को हिट कर ली थी युवक की जान
नालागढ़ क्षेत्र के रिया के समीप एक स्कॉर्पियो गाड़ी से बाइक को हिट कर एक युवक को मारने के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को मनाली से गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि बगलेहड़ पंचायत के शेरांवाली गांव का सुखविंद्र सिंह पुत्र हरनेक सिंह बाइक पर 11 अप्रैल को सुबह साढ़े 3 बजे गांव की ओर आ रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News