शिमला में पोता-पोती के साथ कुछ यूं छुट्टियां मना रहे राष्ट्रपति (PICS)

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 09:42 AM (IST)

कुफरी/शिमला: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरवार को छराबड़ा के साथ लगते वाटर कैचमैंट एरिया व वन्य प्राणी सैंक्चुरी में मॉर्निंग वॉक की। राष्ट्रपति सुबह करीब साढ़े 5 बजे पोता-पोती के साथ रिट्रीट भवन से वाटर कैचमैंट एरिया व वन्य प्राणी सैंक्चुरी पहुंचे और यहां पर प्रकृति को करीब से निहारा। उन्होंने यहां पर काफी समय बिताया। मॉर्निंग वॉक के दौरान उन्होंने देवदार व बान के पेड़ों को निहारा और ठंडक भरी फिजाओं का खूब लुत्फ उठाया। इसके बाद करीब साढ़े 7 बजे राष्ट्रपति का काफिला वापस छराबड़ा पहुंचा।
PunjabKesari

भीमाकाली मंदिर में की पूजा-अर्चना
राष्ट्रपति ने छराबड़ा में पंजाब गवर्नर हाऊस के करीब बने भीमाकाली मंदिर में माथा टेका व करीब 15 मिनट तक पूजा-अर्चना भी की। उनके साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। इसके बाद वे वापस रिट्रीट लौटे। उधर, राष्ट्रपति के परिजन व बच्चों ने कुफरी व नारकंडा आदि स्थानों की सैर भी की और सेब के बगीचे भी देखे। राष्ट्रपति के इस कार्यक्रम के चलते पुलिस कर्मी सुबह 3 बजे से ड्यूटी पर तैनात थे। राष्ट्रपति के वाटर कैचमैंट एरिया व वन्य प्राणी सैंक्चुरी के दौरे के चलते छराबड़ा व ढली में सुबह 5 व 7 बजे तक कुछ समय के लिए ट्रैफिक भी रोका गया।
PunjabKesari

ट्विटर अकाऊंट से दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वाटर कैचमैंट एरिया व वन्य प्राणी सैंक्चुरी की यात्रा पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाऊंट के जरिए खुशी जाहिर की और पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि ‘शिमला जलग्रहण क्षेत्र एवं वन्यजीव अभ्यारण्य की यात्रा पर आकर प्रसन्नता हुई है। आइए अपने पर्यावरण की रक्षा और वन्य जीवन की संरक्षण के प्रति वचनबद्धता दोहराएं और भावी पीढिय़ों को हरी-भरी और बेहतर धरती सौंप कर जाएं।’
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News