विदेश में नौकरी के नाम पर ठगे सुंदरनगर के 6 युवक, एक मलेशिया में फंसा

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 04:35 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): प्रदेश में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। अभी प्रदेश के 14 युवकों के साथ रियाद में बंधक बनने का मामला थमा ही नहीं था। वहीं दूसरी ओर सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत 5 लोगों से ठगी का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया। इसमें स्थानीय व्यक्ति ने चेन्नई में कुछ और व्यक्तियों से मिलीभगत कर युवकों से तकरीबन 4 लाख ठग लिए और उन्हें टूरिस्ट वीजा थमा विदेश भेज दिया। मलेशिया में पहुचने पर युवकों को ठगी का अहसास हुआ तो उन्हें वहा एक कमरे बन्दी बना कर रखा गया।

उनमें से एक व्यक्ति ने किसी तरह से एक टेक्सी चालक से सम्पर्क साधा और मदद की गुहार लगाई और उसके खाते में तकरीबन साढ़े तीन लाख रुपए घर से ट्रांसफर करवाए जिस पर टेक्सी चालक ने एम्बेसी से सम्पर्क साधा और टिकट व वापसी की व्यवस्था करवाई व सभी को वापिस भारत भिजवाया। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बोबर, सलवाणा और खुराहल के निवासी हेमराज पुत्र मुनसी राम,मुनेष कुमार पुत्र काला राम, कमलेश कुमार पुत्र नंद लाल,राजेन्द्र कुमार पुत्र रूप लाल, चुनी लाल पुत्र परस राम निवासी कंदार डाकघर खुराहल तहसील सुंदरनगर जिला मंडी ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी की शिकायत भीम सिंह पुत्र मंगत राम गांव कंदार डाकघर खुराहल तहसील सुंदरनगर के विरुद्ध सलापड चौकी में की है।

इस मामले में अभी भी एक छठा साथी रवि पुत्र सुकु राम निवासी कंदार अभी भी मलेशिया में फंसा हुआ है। इस मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस को शिकायत प्राप्त हो गई है। मामले में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले में पुलिस की जांच जारी है और अभी कोई गिरफ्तार नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News