सुधीर शर्मा ने DGP और SP कांगड़ा को भेजा शिकायत पत्र, CM सुक्खू पर FIR दर्ज करने की उठाई मांग

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 09:27 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): पूर्व मंत्री-विधायक एवं धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीजीपी शिमला और एसपी कांगड़ा को शिकायत पत्र भेजा है। शिकायत में सीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है, साथ में यह भी कहा है कि सीएम के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो आगामी कानूनी रास्ता अपनाया जाएगा। उन्होंने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि सीएम ने हाल ही में ऊना के कुटलैहड़ में जनता के बीच 6 पूर्व विधायकों पर भाजपा ज्वाइन करने के लिए 15-15 करोड़ रुपए लेने की बात कही थी। इससे उनकी छवि को सीएम की ओर से बड़ी क्षति पहुंचाई गई है, ऐसे में इस संबंध में जल्द मानहानि के तहत उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। सुधीर ने सीएम पर कार्यक्रम को लेकर अन्य भी गंभीर आरोप लगाते हुए उसमें जांच-पड़ताल किए जाने की बात पुलिस के समक्ष रखी है। 

इसके अलावा सुधीर शर्मा ने रविवार को सोशल मीडिया पर जारी अपने वक्तव्य में कहा कि जब प्रदेश की सरकार आई तो आनन-फानन में आदेश दिया गया कि किस-किस विभाग में विकास कार्यों के लिए कितना पैसा है। विभागों से पैसा लेकर सरकार ने अपने पास रख लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पैसे में हिमाचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड (एचपीएसआईडीसी) का 100 करोड़ रुपए, 200 करोड़ रुपए स्वावलंबन योजना का पड़ा था। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया था। इसमें 100 करोड़ रुपए वह था, जिसमें पिछली सरकार ने काम करवाए थे और उनकी देनदारी की थी। यह सारा पैसा सरकार ने निकाल लिया और अपने मित्रों का वेतन देने का काम कर लिया। 

सुधीर ने आरोप लगाया कि जब से सरकार आई है, ठेकेदारों को भुगतान नहीं हुआ है, उनका पैसा रुका है। जब वह पैसा मांगते हैं तो उन्हें प्रताड़ित करते हैं। जब किसी ठेकेदार ने कमीशन दे दी तो उसे तो भुगतान हो जाता है परंतु अन्य प्रताड़ित हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर जारी वक्तव्य में भी कहा कि उन्होंने डीपीजी और एसपी कांगड़ा को पत्र लिखकर सीएम के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। उधर, एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व विधायक सुधीर शर्मा की ओर से शिकायत मिली है। इसकी जांच की जा रही है और तथ्यों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News