सुधीर शर्मा ने सीएम सुक्खू को भेजा मानहानि का नोटिस, कांग्रेस आज लगाएगी चुनावी प्रत्याशियों पर मोहर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 12:17 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को कांग्रेस के धर्मशाला से बागी एवं पूर्व विधायक सुधीर शर्मा ने मानहानि का नोटिस भेजा है। वहीं मुख्यमंत्री बागी विधायकों और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर एक बार फिर हमला बोला। हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव और 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को दिल्ली में होगी। विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर के भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। वर्ष 2019 बैच हिमाचल प्रदेश कॉडर के आईएएस अधिकारी नवीन तंवर को सरकार की तरफ से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा होते ही पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर जाएगी। प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों को लेकर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने 7 मंत्रियों की ड्यूटियां तय कर दी हैं। हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष सेब की पैदावार पर असर पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने सिरमौर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शिमला के ओकओवर के पास शुक्रवार को एक सरकारी गाड़ी ने 3 साल की बच्ची को कुचल दिया, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा ने सीएम सुक्खू को भेजा मानहानि का लीगल नोटिस
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को कांग्रेस के धर्मशाला से बागी एवं पूर्व विधायक सुधीर शर्मा ने मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में 5 करोड़ रुपए की मानहानि का क्लेम किया गया है, साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए 55 हजार रुपए का अतिरिक्त भुगतान करने को कहा गया है।

कांग्रेस आज लगाएगी हिमाचल के चुनावी प्रत्याशियों पर मोहर, दिल्ली में जुटेंगे नेता
हिमाचल की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव और 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को दिल्ली में होगी। बैठक की अध्यक्षता स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भक्त चरणदास करेंगे। इस बैठक में चुनावी प्रत्याशियों पर मंथन होगा और आम सहमति बनाकर फाइनल सूची केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दी जाएगी।

सीएम सुक्खू का बड़ा बयान, बोले-सुधीर बागियों के सरगना, 15 करोड़ रुपए से अधिक मिले होंगे
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को बागी विधायकों और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर एक बार फिर हमला बोला। नादौन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला के पूर्व विधायक सुधीर शर्मा बागियों के सरगना हैं, उन्हें 15 करोड़ रुपए से भी अधिक मिले होंगे। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए 6 पूर्व विधायकों के सभी कारनामे जनता की अदालत में सामने आएंगे। 

मुख्यमंत्री पर दर्ज किया जाएगा क्रिमिनल व मानहानि का केस : राजेंद्र राणा
विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर के भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। सरकार को चाहिए वह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का किसी अच्छे डाॅक्टर से चैकअप करवाए क्योंकि मुख्यमंत्री अपनी तरफ से मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। राजेंद्र राणा ने बताया कि निराधार आरोपों को लेकर वह मुख्यमंत्री पर मानहानि व क्रिमिनल का केस दर्ज करेंगे। 

दूसरे की जगह परीक्षा देने पर IAS अधिकारी निलंबित, कार्मिक विभाग तय किया हैडक्वार्टर
वर्ष 2019 बैच हिमाचल प्रदेश कॉडर के आईएएस अधिकारी नवीन तंवर को सरकार की तरफ से निलंबित कर दिया गया है। उनको सीबीआई कोर्ट की तरफ से दूसरे की जगह परीक्षा देने के मामले में दोषी पाया गया है। इस दौरान प्रदेश सचिवालय में कार्मिक विभाग उनका कार्यालय निर्धारित किया गया है। 

कंगना हिमाचल की बेटी, नहीं होनी चाहिए व्यक्तिगत टिप्पणी : प्रतिभा सिंह
कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा होते ही पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर जाएगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने होलीलॉज में मीडिया से ये बात कही। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत हिमाचल की बेटी है, हम उनका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी के खिलाफ भी व्यक्तिगत बयानबाजी करने से बचना चाहिए।

कांग्रेस ने 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लगाई 7 मंत्रियों की ड्यूटी, CPS के साथ ये भी किए अटैच
प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों को लेकर होने वाले उपचुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने 7 मंत्रियों की ड्यूटियां तय कर दी हैं। मंत्रियों के साथ सीपीएस, विधायक और जिला व ब्लॉक पदाधिकारियों की फौज भी अटैच की गई है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की स्वीकृति के बाद इस संबंध में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है। 

हिमाचल में इस बार पड़ेगा सेब की पैदावार पर असर, जानिए क्या है वजह
हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष सेब की पैदावार पर असर पड़ेगा। इसका प्रमुख कारण इस बार राज्य के निचले क्षेत्रों में सेब के पेड़ों में फूल का बहुत कम आना है। फूल कम आने के पीछे 3 प्रमुख कारण बताए जा रहे हैं। इसमें गत वर्ष का प्रतिकूल मौसम तथा इस वर्ष ऑफ ईयर होने के कारण पौधों में फूल कम आए हैं।

DGP ने सिरमौर में लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, बोले-अंतर्राज्यीय सीमाओं पर पैदल गश्त करेगी पुलिस
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सिरमौर पहुंचे प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि सिरमौर जिला से 3 पड़ोसी राज्यों की 225 किलोमीटर की सीमा लगती है। इन अंतर्राज्यीय सीमाओं का जायजा लेने के बाद शुक्रवार को जिला मुख्यालय नाहन में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है।

शिमला में ओकओवर के समीप गाड़ी ने कुचल डाली 3 साल की मासूम, आईजीएमसी में मौ.त
राजधानी शिमला के ओकओवर के पास शुक्रवार को एक सरकारी गाड़ी ने 3 साल की बच्ची को कुचल दिया, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हरियाणा सर्किट हाऊस के समीप सोई हुई 3 साल की बच्ची पर चालक ने गाड़ी चढ़ा दी। इस दौरान बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News