DGP ने सिरमौर में लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, बोले-अंतर्राज्यीय सीमाओं पर पैदल गश्त करेगी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 06:50 PM (IST)

नाहन (आशु): लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सिरमौर पहुंचे प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि सिरमौर जिला से 3 पड़ोसी राज्यों की 225 किलोमीटर की सीमा लगती है। इन अंतर्राज्यीय सीमाओं का जायजा लेने के बाद शुक्रवार को जिला मुख्यालय नाहन में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। पुलिस द्वारा पूरी मुस्तैदी से पैट्रोलिंग की जा रही है। अब तक 9 अंतर्राज्यीय समन्वय समिति की बैठकों का आयोजन हो चुका है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड की सीमाओं पर सिरमौर पुलिस पैदल गश्त भी करेगी ताकि हिमाचल में प्रवेश करने के लिए हरेक रास्ते का पता हो। पैदल गश्त को लेकर एसपी सिरमौर को निर्देश दिए गए। इस मौके पर एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा, एएसपी योगेश रोल्टा, डीएसपी आईपीएस अदिति सिंह, डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर, डीएसपी संगड़ाह मुकेश डढवाल, डीएसपी राजगढ़ वीसी नेगी उपस्थित रहे। 

वर्तमान में हम प्री पोलिंग के चरण से गुजर रहे
डीजीपी ने कहा कि वह चुनाव को 4 नजरिए से देखते हैं। प्री पोलिंग, पोलिंग, पोस्ट पोलिंग व मतगणना। वर्तमान में हम प्री पोलिंग के चरण से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में शराब के 8 बॉटलिंग प्लांट हैं। आबकारी व कराधान विभाग से ये मामला उठाया गया है कि इन बॉटलिंग प्लांट्स के सीसीटीवी की फंक्शनिंग को चैक किया जाए, साथ ही यहां होमगार्ड के जवान भी अलग से तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा शराब के ठेकों के निरीक्षण के भी निर्देश दिए गए हैं।

चुनाव के लिए सिरमौर में 2000 जवानों की आवश्यकता
डीजीपी ने कहा कि सिरमौर में चुनाव के लिए तकरीबन दो हजार जवानों की आवश्यकता पड़ेगी। अर्द्धसैनिक बल भी सेवाएं देंगे। सीआरपीएफ को तीन थानों में तैनात किया गया है। वर्तमान में 19 इंटरस्टेट नाके लगाए जा रहे हैं, जिसमें 5 नाके उत्तराखंड और 14 हरियाणा की सीमा पर हैं। इसमें से उत्तराखंड के पांचों व हरियाणा के सात नाकों पर स्टाफ की 100 प्रतिशत तैनाती कर दी गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News