सुधीर शर्मा के बाद अब राजेंद्र राणा ने भी सीएम सुक्खू को भेजा मानहानि का नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 08:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक, बागी कांग्रेस नेता एवं भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को सिविल और आपराधिक मानहानि के लिए कानूनी नोटिस भेजा है। नोटिस में राणा ने सीएम से 2 दिन में सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही है। नोटिस में राजेंद्र राणा ने कहा कि सीएम ने अपने भाषणों में उन पर अपमानजनक आरोप लगाए हैं। गत माह फरवरी में हिमाचल से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए चुनाव में उन्होंने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करते हुए अपना मत दिया, जिसमें भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई। अपनी हार को स्वीकार करने के स्थान पर सीएम उन पर आरोप लगा रहे हैं, जो निराधार, झूठे, मनगढ़ंत व दुर्भावना से प्रेरित हैं। इससे उनकी छवि खराब हुई है। वहीं सीएम द्वारा आरोप लगाए गए हैं कि भाजपा द्वारा बागी कांग्रेस विधायकों को 15-15 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। इसको लेकर सीएम को सबूत पेश करने को कहा है। ऐसा नहीं करने की सूरत में उनसे तुरंत बिना शर्त सोशल मीडिया पर काफी मांगने को कहा है, साथ ही माफी कम से कम 3 राष्ट्रीय व 3 स्थानीय भाषा के समाचार में प्रकाशित होनी चाहिए और पत्रकार वार्ता के माध्यम से उन पर लगाए गए सभी आरोपों को सीएम वापस लें, साथ ही यह पत्रकार वार्ता कम से कम 3 प्रमुख चैनल व अखबार में प्रकाशित होनी चाहिए।

सुधीर कर चुके हैं मानहानि का दावा
धर्मशाला के पूर्व विधायक एवं बागी कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पर 5 करोड़ की मानहानि का दावा किया है, साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए 55000 रुपए के अतिरिक्त भुगतान करने की मांग की गई है।

फाइव स्टार होटल में रुकने का राज बताएं सुक्खू 
कांग्रेस के बागी एवं भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र राणा ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पर पलटवार किया है तथा उनसे सवाल करते हुए कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का राग आए दिन अलापने वाले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से प्रदेश की जनता यह जानना चाहती है कि वह चंडीगढ़ के अपने आधिकारिक दौरे के दौरान हिमाचल भवन स्थित सीएम सूट में रुकने की बजाय हमेशा फाइव स्टार होटल में क्यों रुकते थे। वह वहां पर क्या करते थे। कौन-कौन उन्हें मिलने आता था और सुरक्षा कर्मियों को भी उस होटल के आसपास क्यों नहीं फटकने दिया जाता था। राजेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता को इस बात का राज बताने का साहस दिखाना चाहिए।

14 माह में युवा रुलाए खून के आंसू
राजेंद्र राणा ने शिमला से जारी बयान में कहा कि सीएम सुक्खू ने अपने 14 माह के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के युवाओं को खून के आंसू रुलाए हैं। 14 महीने में रोजगार के दरवाजे बंद कर दिए गए। इंटरव्यू के रिजल्ट रोक दिए गए। राजेंद्र राणा ने कहा कि जब उन्होंने प्रदेश के युवाओं के हित में आवाज बुलंद की तो मुख्यमंत्री उन्हें जलील करने पर उतर आए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News