बैलों के पूजन के साथ शुरू हुआ राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला, CM जयराम रहे मुख्यातिथि

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 10:57 PM (IST)

सुंदरनगर: राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला वीरवार को सुंदरनगर में शुरू हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यातिथि थे जबकि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद राम स्वरूप शर्मा व विधायक राकेश जम्वाल विशिष्ट अतिथि थे। उन्होंने नगौण खड्ड में बैलों की पूजा-अर्चना करके व खूंटी गाड़कर इस 7 दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा की अगुवाई भी की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेले हमारी प्राचीन संस्कृति के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर के इस नलवाड़ मेले का पशुपालकों के लिए विशेष महत्व है क्योंकि इस मेले में मंडी जिला के अलावा प्रदेश व बाहर के राज्यों के बैलों का क्रय-विक्रय होता है।

निहरी में आई.टी.आई. खोलने की घोषणा
इस अवसर पर उन्होंने सुंदरनगर के निहरी में आई.टी.आई. खोलने की घोषणा करने के साथ डैहर के डिग्री कालेज के भवन निर्माण हेतु 5 करोड़ रुपए देने, कांगू में पी.डब्ल्यू.डी. का उपमंडल कार्यालय खोलने व मलोह के जमा दो स्कूल में विज्ञान कक्षाएं शुरू करने की घोषणा भी की। उन्होंने सुंदरनगर में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने तथा सुंदरनगर शहर में ललित चौक व रैस्ट हाऊस चौक में नैशनल हाईवे पर ओवरहैड फुट ब्रिज बनाने का आश्वासन देते हुए कहा कि इसके लिए प्लान बनाकर भेजा जाए, ताकि इनकी मंजूरी दी जा सके। इससे पहले मेला समिति के चेयरमैन एवं एस.डी.एम. राहुल चौहान ने मेले की व्यवस्था बारे जानकारी दी और मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों का अभिनंदन किया। 

ये किए लोकार्पण
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदरनगर में 73 लाख रुपए की लागत से निर्मित कृषि विभाग के संग्रहण केंद्र, 4.46 करोड़ रुपए की स्मार्ट भूमिगत डस्टबिन परियोजना, करनोडी में 3.47 करोड़ रुपए से निर्मित वन विभाग के प्रशिक्षण संस्थान परिसर तथा 2.46 करोड़ रुपए से बने रेंजर प्रशिक्षण भवन का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने 3 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाली हिमाचल प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की क्षेत्रीय प्रयोगशाला भवन की आधारशिला भी रखी। 

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
इस अवसर पर उन्होंने जामुन के पौधे का रोपण भी किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायकगण राकेश जम्वाल, विनोद कुमार, कर्नल इंद्र सिंह, हीरा लाल, इंद्र सिंह गांधी व जवाहर ठाकुर, पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष पूनम शर्मा व बी.डी.सी. चेयरमैन सोहन लाल भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News