राजीव शुक्ला ने दिए निर्देश, बोले-कांग्रेस की गारंटियों को समय रहते पूरा करे सरकार

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 09:01 PM (IST)

शिमला (राक्टा): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को राजीव भवन में सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस की गारंटियों को समय रहते पूरा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से जो गारंटियां दी हैं, उसे तय समयावधि में पूरा किया जाए। देर शाम तक चली बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री के साथ ही कैबिनेट के अन्य सदस्य एवं सभी मुख्य संसदीय सचिव मौजूद रहे। बैठक में शुक्ला ने सत्ता और संगठन को तालमेल बनाकर काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संगठन की गतिविधियों को धरातल तक पहुंचाया जाए और आगामी शिमला नगर निगम और लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी अभी से ही कमर कस ले। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए बीते चुनाव उपचुनाव और विधानसभा चुनाव में मिली जीत का सिलसिला आगे भी ऐसा ही जारी रहना चाहिए।

ओपीएस बहाल कर पार्टी की पहली गारंटी को पूरा किया
बैठक में मुख्यमंंत्री ने पार्टी प्रदेश प्रभारी को अवगत करवाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट में ओपीएस को बहाल कर पार्टी की पहली गारंटी को पूरा किया है। इसके साथ ही महिलाओं को मासिक 1500 और युवाओं को रोजगार अवसर देने संबंधी गारंटी को भी पूरा करने की दिशा में काम जारी है। इसी तरह अन्य गारंटियों को भी चरणबद्ध तरीके से समय रहते पूरा कर दिया जाएगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी संगठन की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और आश्वस्त किया कि संगठन आगामी नगर निगम शिमला और लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। 

रायपुर अधिवेशन के बाद मंत्रिमंडल विस्तार संभव
सुक्खू सरकार की कैबिनेट में रिक्त चल रहे 3 मंत्रियों के पदों और निगमों व बोर्डों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर की जाने वाली नियुक्तियों के मामले पर भी बैठक में चर्चा हुई। वहीं मीडिया द्वारा इस संंबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में राजीव शुक्ला ने कहा कि आगामी 25 फरवरी से रायपुर में होने वाले कांग्रेस के महाधिवेशन के बाद ही इस मसले पर चर्चा होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि महाधिवेशन के बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।
PunjabKesari

भाजपा को चैन नहीं, दूसरे दिन से शुरू कर दी आलोचना
राजीव शुक्ला ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि कांग्रेस के लिए संगठन सर्वोपरि है। संगठन और सरकार बेहतर तालमेल के साथ चलें, इसलिए रिव्यू बैठक रखी गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक परंपरा रखी थी, जब भी नई सरकार बनती थी, तो सालभर तक उनकी आलोचना नहीं करते थे लेकिन भाजपा को चैन नहीं, दूसरे दिन से आलोचना शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि विपक्ष के बगैर लोकतंत्र सही तरीके से नहीं चलता है, लेकिन भाजपा को बर्दाश्त नहीं होता है कि उनके अलावा किसी दूसरे की सरकार कैसे आ गई है। शुक्ला ने कहा कि भाजपा जनता के दिए हुए जनमत के खिलाफ खड़ी हो गई, यह सही नहीं है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News