शिमला में हादसे : 7 की मौत, 8 घायल, 6 वाहन चकनाचूर

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2023 - 07:11 PM (IST)

शिमला (संतोष): जिला शिमला के भीतर हुए सड़क हादसों में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। अलग-अलग 3 हादसों में छ वाहन क्षतिग्रस्त हुए है, जिसमें शिमला शहर के विकासनगर के पास नागालैंड के एक ट्रक ने चार वाहनों को रौंद डाला है।

मजदूर जा रहे थे सुन्नी से मंडी, पिकअप हुई दुर्घटनाग्रस्त
जिला शिमला के तहत जलोग उपतहसील के तहत कढारघाट के पास मजदूरों से भरी एक पिकअप एच.पी.63ए.0231 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सोमवार सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे में 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक ने सुन्नी अस्पताल लाते हुए दम तोड़ा, वहीं सुन्नी अस्पताल से आई.जी.एम.सी. रैफर किए गए गंभीर रूप से घायलों में से 2 ने यहां दम तोड़ दिया है, जबकि 6 घायलों का उपचार चल रहा है। यह हादसा सुन्नी से करीब 25 किलोमीटर दूर सुन्नी से किंगल को जोड़ने वाले लिंक रोड पर कढारघाट में सोमवार सुबह करीब 7 बजे उस समय हुआ, जब पिकअप गाड़ी मजदूरों को लेकर जा रही थी। इसमें अधिकांश मजदूर जम्मू-कश्मीर के थे, जिसमें से मृतक सभी जम्मू-कश्मीर के निवासी रहे हैं। घायलों में चालक स्थानीय रहा, जबकि घायलों में एक जिला मंडी और एक विकासनगर उत्तराखंड का पाया गया, जबकि अन्य तीन घायल जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची रैस्क्यू टीम ने यहां से घायलों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

इन मजदूरों की हुई है मौत
इस हादसे में गुलाम असन गोरसी (43) पुत्र जल्लालुदीन गोरसी, शबीर अहमद (19) पुत्र बशीर अहमद, फरीद दीदड़ पुत्र गुल्ला दीदड़ (24), तालीब पुत्र शफी (23), गुलजार (30) पुत्र बशीर दीदड़ और मुश्ताक (30) पुत्र गुलाम सभी निवासी गांव कुंडबाल्टीगुनाड़ डाकघर बारीपुरा कुंड तहसील देवसर जिला कुलग्राम जम्मू-कश्मीर की मौत हुई है। घायलों में पिकअप चालक रणजीत कंवर (21) पुत्र प्रताप सिंह निवासी गांव शेठवी कड़ोग डाकघर बसंतपुर तहसील सुन्नी जिला शिमला, असलम चैंची (18) पुत्र समाईल निवासी गांव डाकघर व तहसील बेरी नाग जिला अनंतनाग जम्मू-कश्मीर, तालीब हुसैन (21) पुत्र अब्दुल गनी दीदड़ निवासी गांव कुंडबाल्टीगुनाड़ डाकघर बारीपुरा कुंड तहसील देवसर जिला कुलग्राम जम्मू-कश्मीर, आकाश कुमार (16) पुत्र ज्वाला सिंह निवासी गांव काल गंदरसु डाकघर टिहरी विकासनगर जिला देहरादून उतराखंड, अजय ठाकुर (26) पुत्र तिलक राज निवासी गांव देवी डाकघर कांगू तहसील सुंदरनगर जिला मंडी और मंजूर अहमद (17) पुत्र बशीर अहमद निवासी गांव कुंडबाल्टीगुनाड़ डाकघर बारीपुरा कुंड तहसील देवसर जिला कुलग्राम जम्मू-कश्मीर शामिल है, जिनका आई.जी.एम.सी. में उपचार चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे पर जताया शोक
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कढारघाट में हुए सड़क हादसे में अमूल्य मानव जीवन की क्षति पर गहरा दुख जताते हुए शोक संत्पत परिवार के प्रति संवेदनाएं जताई हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत प्रदान करने और घायलों को बेहतर उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

कुमारसैन के बटवाड़ा में हादसाग्रस्त कार में एक की मौत, दो घायल
कुमारसैन उपमंडल के तहत एक एस्टीलो कार के बटवाड़ा के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसमें कार में सवार तीन लोगों में से एक की मौत, जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। मृतक की पहचान दयाल सिंह पुत्र रूप चंद निवासी गांव शाथला डाकघर वीरगढ़ तहसील कुमारसैन के तौर पर हुई है, जबकि गोवर्धन उर्फ सोनू पुत्र पूर्ण चंद और रामपाल पुत्र देवीशरण दोनों निवासी गांव मंढोली डाकघर व तहसील कुमारसैन घायल हुए हैं। पुलिस मेें दर्ज रिपोर्ट में रविंद्र पुत्र जगत राम निवासी गांव व डाकघर कुमारसैन ने बताया कि एस्टीलो कार एच.पी.06ए.1562 कुमारसैन से शरंभल की ओर आई और लिंक रोड शरंभल कैंप के पास बटवाड़ा स्थित उसके मकान के पास कार 300 मीटर खाई में जा गिरी। तीनों घायलों को अस्पताल लाया गया, जहां पर दयाल सिंह को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि घायलों का उपचार किया जा रहा है।

तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदे वाहन
शिमला में तेज रफ्तार ट्रक ने चार वाहनों को बुरी तरह से रौंद डाला है। राजधानी शिमला के उपनगर विकासनगर में एक ट्रक ने कोहराम मचाया है। ट्रक नागालैंड का बताया जा रहा है और ट्रक ने चार वाहनों को चपेट में ले लिया। यह चारों ही वाहन बहुत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। पुलिस ने ट्रक की पहचान कर ली है और मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस ट्रक द्वारा मारी गई टक्कर इतनी भीषण थी कि सड़क किनारे खड़ी एक कार कई फुट ऊंचा उठकर देवदार के पेड़ पर अटक गई। हादसे में एक कार दूसरी कार पर अटकी नजर आई, जबकि एक कार तो पेड़ पर ही लटक गई। गनीमत रही कि तेज रफ्तार ट्रक ने राहगीरों को चपेट में नहीं लिया, वहीं इस हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है, अपितु जो वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, वह सड़क किनारे पार्क किए गए थे।

तीनों मामले कर लिए हैं दर्ज, कार्रवाई जारी : नेगी
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला सुनील नेगी ने कहा कि पुलिस ने तीनों ही मामले दर्ज कर लिए हैं और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम करवा देह परिजनों को सौंप दी है, जबकि घायलों का उपचार चल रहा है, जिनका मैडीकल करवाया जा रहा है। पुलिस मामलों की जांच में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News