हिमाचल में Tourism को बढ़ावा देने के लिए फिर शुरू होगी ब्रैंड एम्बैसेडर की तलाश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 10:38 AM (IST)

शिमला (अभिषेक) : हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर ब्रांड एम्बैसेडर की नियुक्ति की तैयारी है। इसको लेकर पर्यटन विभाग ने योजना बनाई है। देश-विदेश में हिमाचल के पर्यटन स्थलों की प्रमोशन के लिए जल्द ब्रैंड एम्बैसेडर की तलाश शुरू की जाएगी।
PunjabKesari

हालांकि यह प्रयास पहले भी किए गए थे, लेकिन योजना सिरे नहीं चढ़ पाई थी। अब एक बार फिर हिमाचल का ब्रांड एम्बैसेडर बनाने की दिशा में नामी हस्तियों से बातचीत की जाएगी। बातचीत के बाद किसी एक के नाम पर मोहर लगाने के बाद उसे ब्रांड एम्बैसेडर बनाया जाएगा। बताते हैं कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई पर्यटन नीति तैयार की है। इस नीति मेें विभिन्न बिंदुओं को शामिल किया गया है। इसी के तहत हिमाचल में ब्रांड एम्बैसेडर की नियुक्ति को भी शामिल किया गया है।
PunjabKesari

पूर्व में भी ब्रांड एम्बैसेडर की नियुक्ति के लिए नामी हस्तियों से बातचीत हुई। पूर्व की सरकारों के कार्यकाल के दौरान बॉलीवुड गायक मोहित चौहान के अलावा बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना राणौत का नाम हिमाचल का ब्रांड एम्बैसेडर बनाए जाने को लेकर आगे आया था, लेकिन बात नहीं बन पाई थी। पूर्व व वर्तमान सरकार ने पर्यटन के क्षेत्र को हमेशा शीर्ष पर रखा है लेकिन अभी तक ब्रांड एम्बैसेडर की नियुक्ति नहीं हो पाई है।
PunjabKesari

हाई पोटैंशियल टूरिज्म साइट्स के लिए बनेंगी टैग लाइंस हिमाचल प्रदेश विषयगत पर्यटन उत्पादों/अनुभवों को बढ़ावा देगा। इस दिशा में भी कदम उठाए जाएंगे, ताकि हिमाचल के पर्यटन को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मार्केट तक पहुंचाया जा सके। इसके अलावा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टे्रड फेयर्स, रोड शोज, कन्क्लेवस, फैस्टीवल्स में हिमाचल प्रदेश की भागीदारी को बढ़ाया जाएगा, वहीं हाई पोटैंशियल टूरिज्म साइट्स के लिए टैगलाइंस व ब्रांड नेम बनाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News