मां-बेटी के आत्महत्या मामले पर मायका पक्ष का हंगामा, ससुरालियों पर जड़े हत्या के आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 12:24 AM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): सुंदरनगर के छात्तर गांव में 22 वर्षीय महिला द्वारा अढ़ाई साल की बेटी को फंदे पर लटका कर स्वयं पंखे से फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त करने के मामले में मायका पक्ष ने ससुराल पक्ष के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। डीएसपी सुंदरनगर को दी शिकायत में मृतका की बहन लता देवी और मामा केहर सिंह ने आरोप लगाए हैं कि पति विनय कुमार, ससुर कृष्ण चंद और सास रीता देवी ने डिंपल और उसकी अढ़ाई वर्ष की बच्ची की हत्या की है।

जाति को लेकर किया जाता था प्रताड़ित 
उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल वाले डिंपल को उसकी जाति को लेकर प्रताड़ित करते थे। शनिवार को सुंदरनगर अस्पताल के शवगृह में मायका पक्ष की ओर से भारी संख्या में महिलाओं और पुरुषों ने रोष जताया। पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन देकर मामले को शांत करवाया। मायका पक्ष की मांग है कि हत्या के मामले में संलिप्त तमाम लोगों की निशानदेही कर कड़ी कार्रवाई की जाए। शनिवार को सुंदरनगर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया और शिकायत आने पर मृतका के पति व सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

डिंपल ने 4 साल पहले की थी लैव मैरिज
पुलिस को दी शिकायत में मृतका के पिता तुलसी राम पुत्र स्व. नरपत राम गांव स्यांजी तहसील बल्ह और मृतका की बहन लता देवी ने कहा कि डिंपल ने 4 साल पहले अपनी मर्जी से विनय कुमार पुत्र कृष्ण लाल गांव छात्तर के साथ कोर्ट मैरिज की थी लेकिन शादी के एक वर्ष बाद ही उसकी बेटी को उसके ससुराल में सास, ससुर व पति ने मानसिक तौर पर परेशान करना शुरू कर दिया और बेटी को मायके भी नहीं आने देते थे। डिंपल का पति उसके साथ मारपीट भी करता था। एक दिन पहले भी डिम्पल ने अपनी बड़ी बहन लता देवी को फोन कर बताया कि विनय ने उसके साथ मारपीट की है। पहले भी पति के दोस्त ने उसे बचाया था। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने दोहती प्रियांसी के साथ जो कदम उठाया है उसका जिम्मेदार दामाद विनय, उसकी सास व ससुर हैं।

क्या बोले डीएसपी सुंदरनगर 
इस संबंध में सुंदरनगर डीएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि मृतका के पिता व बहन की शिकायत मिलने पर पुलिस ने पति व सास-ससुर के खिलाफ धारा 306 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि अगामी कार्रवाई के लिए जल्द ही तीनों को सुंदरनगर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News