ऊहल विद्युत प्रोजैक्ट में लगाईं रिजैक्ट पाइपों की होगी उच्च स्तरीय जांच : रामस्वरूप

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 10:31 PM (IST)

लडभड़ोल (ब्यूरो): मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद राम स्वरूप शर्मा और जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा ने ऊहल तृतीय पनविद्युत प्रोजैक्ट में टैस्टिंग के दौरान हुए हादसे को बड़ी लापरवाही मानते हुए पूरे प्रोजैक्ट के काम पर सवाल उठा दिए हैं। दोनों ने रविवार को हादसे के बाद घटना स्थल का दौरा किया और अधिकारियों से जानकारी ली। हालांकि शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर उच्च स्तरीय टीम ने 2 बजे पहुंचना था लेकिन टीम देर शाम ही पहुंच पाई।

मुख्यमंत्री से करेंगे दोषियाें काे सजा दिलाने की मांग

इससे पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा ने जायजा लेते हुए कहा कि परियोजना के निर्माण में जिन सेल कंपनी की पाइपों का इस्तेमाल किया गया, उन्हें पहले ही रिजैक्ट किया जा चुका था और अधिकारियों व पूर्व सरकार की लापरवाही के कारण रिजैक्ट पाइपों को लगाया गया, जिससे यह हादसा हुआ है। इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी और जो दोषी होंगे, उन्हें सजा दिलाने की मांग मुख्यमंत्री से करेंगे।

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान, अधिकारियों से रिपोर्ट तलब 

परियोजना में विद्युत उत्पादन का जब ट्रायल किया जाना था तो उस समय प्रोजैक्ट के मैनेजिंग डायरैक्टर व अन्य अधिकारी क्यों नदारद रहे, यह भी गंभीर मामला है। इस परियोजना के निर्माण में पहले ही बहुत विलंब हो चुका है और अब यह हादसा दिखाता है कि निर्माण कार्य में कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है, जिसकी जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वयं इस घटना का संज्ञान लिया है और अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है तथा बोर्ड के चेयरमैन इसकी जांच करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News