RSS टिप्पणी मामले पर विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने नारेबाजी के बाद किया Walkout

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 10:12 PM (IST)

शिमला (याेगराज/कुलदीप): हिमाचल प्रदेश विधानसभा में आरएसएस टिप्पणी मामले पर जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस मामले को उठाने का प्रयास किया लेकिन अध्यक्ष की तरफ से उनको इसकी अनुमति नहीं मिली। इस पर विपक्ष के कुछ सदस्य विरोध स्वरूप नारेबाजी करने लगे, जिसका सत्तापक्ष के सदस्यों ने कुछ देर उसी अंदाज में जवाब देने का प्रयास किया। बाद में विपक्ष के सदस्य पहले अध्यक्ष के आसन के सामने नारेबाजी करने के बाद वैल में आ गए और करीब 11.34 बजे सदन से वॉकआऊट किया। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री यह कहते सुने गए कि मंत्री विरोधी दल के नेताओं को धमकी दे रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अध्यक्ष पीठ से उनकी आवाज को सुना नहीं जा रहा है। इस पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आरोप लगाया कि विपक्ष सुर्खियां बटोरने के लिए ऐसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष को किसी तरह की आपत्ति है तो उसे विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर में जाकर अपना पक्ष रखना चाहिए। बाद में विपक्ष के वॉकआऊट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि धमकी तो विपक्ष दे रहा है। पता नहीं नेता प्रतिपक्ष क्या संदेश देना चाहते हैं।

मैं उस विचारधारा का हूं, जिससे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री जुड़े हैं : परमार

विपक्ष के सदस्यों ने जब विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से दी गई व्यवस्था पर असहमति जताई तो विपिन सिंह परमार ने कहा कि मैं उस विचारधारा का हूं, जिससे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री जुड़े हैं। तो क्या मैं उस विचारधारा को छोड़ दूं। हां मैं जिस कुर्सी पर बैठा हूं, उसके अनुसार न्याय करुंगा, ऐसे में यदि विपक्ष मंत्रियों को धमकाएगा तो यह सही नहीं है। उन्होंने पक्ष-विपक्ष के सदस्यों से आग्रह किया कि कार्यवाही के संचालन में सहयोग दें।

विपक्ष की आवाज नहीं सुनी जाएगी तो कैसे बात बनेगी : अग्निहोत्री

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने वॉकआऊट के बाद कहा कि यदि सदन में विपक्ष की आवाज नहीं सुनी जाएगी तो कैसे बात बनेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष के सदस्यों को मंत्री धमका रहे हैं। इससे तो ऐसा आभास होता है कि यह बाहुबलियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि जब विपक्ष की बात को जब नहीं सुना गया, तो उन्हें मजबूर वॉकआऊट करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

विपक्ष ने सदन का तमाशा बनाकर रख दिया : जयराम

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने सदन का तमाशा बनाकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का विधानसभा अध्यक्ष के प्रति इस तरह का व्यवहार करना संसदीय परम्परा के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष सीधे धमकी दे रहे हैं। पता नहीं वह ऐसा करके क्या संदेश देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य जिस तरह से अपना सामान लेकर बाहर गए हैं, उसी तरह से जनता इनको बाहर का रास्ता दिखा देगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष की तरफ से ऐसी भाषा का चयन और गरमा-गरमी करना उचित नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News