नितिन गडकरी-CM जयराम करेंगे रोहतांग टनल का निरीक्षण, जानिए क्यों

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 09:00 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 27 जुलाई को मनाली का दौरा कर रोहतांग टनल का निरीक्षण करेंगे। 27 को इन दिग्गजों के प्रस्तावित दौरे को रोहतांग टनल के लोकार्पण की रूपरेखा तैयार करने की प्रक्रिया से जोड़कर देखा जा रहा है। महत्वाकांक्षी परियोजना रोहतांग टनल के लोकार्पण से लाहौल-स्पीति के अलावा लेह-लद्दाख की दूरी कम होगी, वहीं सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस टनल से सेना को भी लाभ होगा। सेना की कानवाई इसी टनल से गुजरा करेगी। रोहतांग तक की चढ़ाई तय करने का झंझट खत्म हो जाएगा और रोहतांग सिर्फ  पर्यटन के लिए ही खुला रहेगा। रोप-वे से सैलानी रोहतांग जा सकेंगे। वैकल्पिक मार्ग के तौर पर रोहतांग सड़क को बहाल रखा जा सकता है।


चुनाव से पहले टनल का लोकार्पण करने के मूड में केंद्र सरकार
आगामी वर्ष होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार इस टनल का लोकार्पण करने के मूड में है। विधानसभा चुनाव के दौरान हिमाचल दौरे के तहत कुल्लू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि रोहतांग टनल का लोकार्पण हम स्वयं करेंगे। अटल बिहारी वाजपेयी के इस ड्रीम प्रोजैक्ट को जल्द से जल्द धरातल पर उतार कर लोगों को लाभान्वित किया जाएगा। इसी साल के अंतिम दौर में या 2019 के शुरूआती दौर में रोहतांग टनल कालोकार्पण किए जाने के आसार हैं।


ये अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
27 जुलाई को नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री के साथ सचिव लोक निर्माण विभाग व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कुल्लू के डी.सी. यूनुस ने नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रस्तावित दौरे को लेकर कहा कि वे हवाई मार्ग से आएंगे तथा लोकार्पण को लेकर फिलहाल कुछ नहीं कह सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News