धर्मशाला में जुटे देश-विदेश के कलाकर, पेंटिंग्स में उतारी हिमाचल की सुंदरता

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 04:22 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): पर्यटन नगरी धर्मशाला में देश-विदेश के कलाकार प्रकृति को रंगों में उकेर रहे हैं। कांगड़ा आर्ट म्यूजियम में चल रही इंटरनैशनल विंटर आर्ट वर्कशॉप में देश-विदेश के कलाकार अपना चित्रकारी का हूनर दिखा रहे हैं। इसमें भारत सहित अन्य आधा दर्जन करीब देशों के नामी कलाकार विशेष रूप से भाग लेने के लिए पहुंचे हैं।
PunjabKesari, Painting Image

कलाकारों द्वारा हिमाचल की खूबसूरत वादियां और यहां के जीवन को कैनवस पर उतारा जा रहा है। वर्कशॉप में खूबसूरत पेंटिंग और नेचर फोटोग्राफी की प्रदर्शनी भी लगाई गई है। सोसायटी फॉर प्रोबेल प्रमाणिक एकैडमी ऑफ आट्र्स पंजाब कांगड़ा कला संग्रहालय व जलेश्वर आर्ट फाऊंडेशन ओडिशा द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
PunjabKesari, Artist Image

इसमें भारत के अलावा थाइलैंड, सलोवेनिया, वियतनाम व नेपाल के 30 से अधिक कलाकार भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम का आयोजन मुख्य रूप से एक-दूसरे देशों की प्रतिभाओं को एक मंच पर एकत्रित करके उसमें अधिक निखार करना है, साथ ही हिमाचल की खूबसूरती को कैनवस पर उतार कर देश-विदेश तक पहुंचाना भी है। इसके साथ ही पेंटिंग व नेचर फोटोग्राफी से प्रदूषण मुक्त वातावरण का संदेश भी दिया जा रहा है।
PunjabKesari, Ritu Mankotia Image

कांगड़ा आर्ट म्यूजियम की प्रभारी रितू मनकोटिया ने कहा कि वर्कशॉप में भाग ले रहे देश-विदेश के कलाकारों ने यहां रहकर जो देखा है, उसे रंगों में उकेरा है। कलाकारों द्वारा बनाई गई अधिकतर पेंटिंग्स प्रकृति पर आधारित हैं। उधर, आर्ट्स सोसायटी के अध्यक्ष आरूप चंद्र का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय आयोजन का हिमाचल धर्मशाला में होने से पर्यटन नगरी को एक नई पहचान मिलेगी। देश-विदेश के कलाकार अपने कैनवस पर यहां की सुंदरता को उतार रहे हैं जोकि  विश्वभर में पहुंच पाएगी।
PunjabKesari, Aroop Chander Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News