JE भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा विद्युत बोर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 06:37 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटेड डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन और कनिष्ठ एवं अतिरिक्त सहायक अभियंता संघ प्रदेश कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक सुंदरनगर में हुई। बैठक में संघ ने मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर दी है। इस मौके पर डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष ई. डीएस ढटवालिया और कनिष्ठ एवं अतिरिक्त सहायक अभियंता संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुनील वर्मा ने संयुक्त बयान में कहा कि एचपीएसईबी लिमिटेड प्रबंधन जेई के पद पर भर्ती के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहा है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
PunjabKesari, Meeting Image

जेई के पद पर डिप्लोमा होल्डर की बजाय डिग्रीधारक हो रहे भर्ती

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का विद्युत बोर्ड एकमात्र ऐसा संस्थान है जो जेई के पद पर 3 वर्ष के डिप्लोमा होल्डर की बजाय डिग्रीधारक और अन्य को इस पद पर भर्ती करने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि बोर्ड प्रबंधन की मनमानी के विरोध में प्रदेश के दोनों संगठन एकजुट हो गए हैं और मिलकर संघर्ष करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1400 जेई के सृजित पद पर वर्तमान में 800 पद खाली चल रहे हैं, जिसका सीधा दवाब कार्यरत कनिष्ठ अभियंताओं के ऊपर पड़ रहा है। इससे दोगुनी और तीन गुने क्षमता से अधिक दबाव में कनिष्ठ अभियंता आज के दिन में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि कनिष्ठ अभियंताओं की मांगों की समीक्षा की गई और डिमांड चार्टर तैयार किया है।
PunjabKesari, State President Image

जल्द होगा  प्रदेश स्तरीय महाअधिवेशन

उन्होंने निर्धारित आयु सीमा पार करने वाले डिप्लोमा धारकों को 50 प्रतिशत बैचवाइज रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश स्तरीय महाअधिवेशन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और विद्युत बोर्ड प्रबंधन विशेष रूप से आमंत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी विद्युत प्रबंधन व हिमाचल सरकार डिप्लोमा इंजीनियर की मांगों पर पूरा नहीं करेंगे तो प्रदेश में इंजीनियर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे, जिसमें कार्यरत कनिष्ठ अभियंता सहित 29 प्रदेश के बहुतकनीकी कॉलेजों से निकले डिप्लोमा होल्डर बेरोजगारों को भी शामिल किया जाएगा। इस मौके पर ई. केसी भारती, विजय पटियाल, मनोहर लाल, एलसी परमार, धर्मेंद्र शर्मा, रेवती रमन, गुलाब सिंह, बलवंत सेन, कपूर सिंह और महेश चौधरी सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

ये उठाई डिप्लोमा इंजीनियर्स की मांगें

डिप्लोमा इंजीनियर्स की मांगों में कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त जेई को एकसमान सुविधाएं तथा नियमित भर्ती करना, सैक्शनों में बिजली की मुरम्मत का जरूरी सामान व तकनीकी कर्मचारी उपलब्ध करवाना, वेतन विसंगतियों को दूर करना, सतलुज जल विद्युत बोर्ड निगम पावर कार्पोरेशन तथा ट्रांसमिशन कार्पोरेशन को आबंटित पदों को भरना, जेई से एई पदोन्नति पर वेतन वृद्धि प्रदान करना, एकसमान यात्रा व विशेष भत्ता प्रदान करना, डिप्लोमा इंजीनियरों को 3 पद्धतियां अथवा 3 पदोन्नति वेतनमान सुनिश्चित करने की प्रमुख मांगें शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News