NGT की सख्ती के बाद जागा MC धर्मशाला, शुरू किया ये Campaign (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 06:13 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): एन.जी.टी. की सख्ती के बाद आखिरकार नगर निगम धर्मशाला ने डंपिंग साइट को सुव्यवस्थित करने का कार्य शुरू कर दिया है। इसके तहत नगर निगम द्वारा डंपिंग साइट पर एकत्रित कूड़े-कचरे की छंटाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार इस कूड़े को अलग करके जो प्लास्टिक वेस्ट निकलेगा, उसे कांगड़ा प्रोसैसिंग यूनिट में भेजा जाएगा। इसके साथ ही जैविक कूड़े को वार्ड स्तर पर कलस्टर बनाकर निष्पादन के लिए कम्पोस्ट पिट तैयार किए गए हैं।
PunjabKesari, Dumping Site Image

पोस्टर लगाकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम विशेष प्रयास कर रही है, जिसके तहत धर्मशाला शहर से एकत्रित किए जा रहे कूड़े-कचरे के उचित निष्पादन की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी के बाशिंदों को इसके प्रति जागरूक किया रहा है। इसी कड़ी में नगर निगम के तहत पड़ते सभी क्षेत्रों में होर्डिंग्स व पोस्टर लगाकर स्वच्छता व कचरे को अलग-अलग करके उसे सही तरीके से ठिकाने लगाने किए लिया प्रेरित किया जा रहा है।
PunjabKesari, MC Commissioner Image

क्या बोले एम.सी. धर्मशाला के आयुक्त

उधर, एम.सी. धर्मशाला के आयुक्त संदीप कदम ने बताया कि डंपिंग साइट को सुव्यवस्थित किया जा रहा है। इसके तहत डंपिंग साइट पर कचरे को अलग-अलग करने का कार्य शुरू किया गया है, जिसके तहत प्लास्टिक व कांच की बोतलों को अलग किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News